Tuesday, April 23, 2024
30.7 C
Faridabad
इपेपर

रेडियो

No menu items!
HomeHARYANAFaridabadफरीदाबाद के बेटे ने किया नाम रोशन, JEE एडवांस की परीक्षा मे...

फरीदाबाद के बेटे ने किया नाम रोशन, JEE एडवांस की परीक्षा मे मारी हैट्रिक

Google News
Google News

- Advertisement -

JEE एडवांस परीक्षा में ऑल इंडिया मे 33वीं रैंक प्राप्त करने वाले नमन गोयल के सेक्टर सात स्थित घर में जाकर उन्हें फूलों का गुलदस्ता देकर वरिष्ठ अधिवक्ता शिव दत्त वशिष्ठ एडवोकेट व एसवीएम के डायरेक्टर मदन गोयल ने उन्हें बधाई व शुभकामनाएं दी। वशिष्ठ ने कहा कि फरीदाबाद के छात्रों ने JEE एडवांस परीक्षा में अपना लोहा मनवाया है। जिले के 100 से अधिक छात्रों ने JEE एडवांस परीक्षा में सफलता पाई है। जिले के दो छात्रों ने पूरे देश के टॉप 100 विद्यार्थियों में जगह बनाई है।

नमन गोयल ने बताया कि उनका लक्ष्य शोध क्षेत्र में काम करना, देश और समाज की सेवा करना। शिक्षकों और NCERT किताबों के जरिये नियमित पढ़ाई से सफलता मिली है। ऑल इंडिया में 33 वी रैंक सुनिश्चित करने वाले नमन गोयल ने एमवीएन सेक्टर 17 से अपनी बाहरवी की परीक्षा पास की। उन्होंने 12वी में 94.4 फीसदी अंक प्राप्त किए।

नमन ने बताया कि आईएससी संस्थान में प्रवेश लेकर बीएससी रिसर्च के लिए काम करेंगे। JEE एडवांस के लिए दसवी के बाद से ही तैयारी शुरू कर दी थी। इस दौरान उन्होंने लगातार पढ़ाई की, जिससे सवालों को हल करने की रफ़्तार तेज हो सके। इसके अलावा NCERT की किताबों के साथ अपनी पढ़ाई जारी रखी। वे नियमित तौर पर अपनी पढ़ाई की अपडेट ऑनलाइन तरीके से व्यवस्थित करते रहे। नमन भौतिकी में शोध कार्य के लिए आइएससी संस्थान में प्रवेश लेकर अपना शोध कार्य करेंग।

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
Desh Rojana News

Most Popular

Must Read

Recent Comments