Monday, May 27, 2024
45.1 C
Faridabad
इपेपर

रेडियो

No menu items!
HomeHARYANAकेसीएम वर्ल्ड स्कूल की हितिषा आर्या ने 99 प्रतिशत अंक लेकर किया...

केसीएम वर्ल्ड स्कूल की हितिषा आर्या ने 99 प्रतिशत अंक लेकर किया जिला टॉप

Google News
Google News

- Advertisement -

देश रोजाना ब्यूरो, पलवल

केसीएम की दसवीं कक्षा की छात्रा हितिषा आर्या ने जिले में टॉप किया है। जिस पर उनके स्कूल के चेयरमैन डॉ राम नारायण भारद्वाज, डॉयरेक्टर अनिल भारद्वाज और प्रिंसीपल पारूल भारद्वाज तथा को-आॅर्डिनेटर मंजू कवंर ने हितिषा को 99 प्रतिशत अंक लाकर स्कूल और उनकी मां कविता चौधरी का नाम रोशन करने पर बधाई दी है। हितिषा ओमेक्स सिटी, पलवल की निवासी है। इस उपलब्धि पर जिला शिक्षा अधिकारी अशोक कुमार बघेल ने स्कूल के सभी छात्रों, अभिभावकों, अध्यापकों तथा स्कूल की मैनेजमेंट समिति की भूरी-भूरी प्रशंसा की तथा कहा कि पलवल जिला जो कि एजुकेशन में पिछड़ा जिला माना जाता था, अब वह जिला शिक्षा में पिछड़ा नहीं है, आज पलवल जिला हरियाणा के शिक्षा में अग्रणी जिलों में से एक है।

स्कूल का नाम किया रौशन: स्कूल के चेयरमैन डॉक्टर राम नारायण भारद्वाज, डायरेक्टर अनिल भारद्वाज व प्रिंसिपल पारुल भारद्वाज तथा को-आॅर्डिनेटर मंजू कँवर ने जिला शिक्षा अधिकारी एवं सभी अभिभावकों व छात्रों को बहुत बधाई दी। उन्होंने आगे बताया कि हितिषा के अलावा प्रांजल ने 98.2 प्रतिशत अंक लेकर द्वितीय, आयुष व नमित कटारिया ने 97.6 प्रतिशत अंक लेकर तृतीय, गरिमा व वैभव ने 97.2 प्रतिशत अंक लेकर चतुर्थ स्थान तथा वाणी ने 97 प्रतिशत अंक लेकर पाँचवा स्थान प्राप्त किया। युगांशी ने 96.8 प्रतिशत, नकुल सोरौत ने 96.6 प्रतिशत, कनिष्का गुप्ता व कृष्ण ने 96.4 प्रतिशत, रोनित कुमार ने 96.2 प्रतिशत, शाहनवाज खान ने 96 प्रतिशत, माधवी मदान व प्रशिंका ने 95.8 प्रतिशत, स्नेहा जैन ने 95.6 प्रतिशत, चारुल कुमारी, शगुन रावत, भव्य बंसल, मनन वशिष्ठ व निश्चय चौधरी ने 95.4 प्रतिशत, अमीषा ने 95.2 प्रतिशत व अंकिता ने 95 प्रतिशत अंक लेकर स्कूल का नाम रौशन किया।

विषयवार अंक: मैथ्स में हितिषा आर्या, प्रांजल, आयुष, वैभव, वाणी, भव्य बंसल, मनन वशिष्ठ व मोहित तंवर ने अधिकतम 100 अंक, सोशल साइंस में हितिषा आर्या व आयुष ने 100 अंक, साइंस में प्रांजल, प्रशिंका व भव्य बंसल ने 99 अंक, इंग्लिश में हितिषा आर्या ने 99 अंक, हिंदी में हितिषा आर्या, गरिमा, भव्य जैन व ध्रुव ने 99 अंक प्राप्त किए। विद्यालय के कुल 78 विद्यार्थियों ने 90% से अधिक अंक प्राप्त किये हैं। विषय वार 229 बच्चों ने 95% से अधिक तथा 465 बच्चों ने 90% से अधिक अंक तथा 902 बच्चों ने विषयवार मेरिट लेकर स्कूल का नाम पूरे जिले में रौशन किया।

दिलाया विश्वास: स्कूल प्रशासन की माने तो हाल ही में हुई हुई NEET (MBBS) की परीक्षा में भी विद्यालय के 40 छात्रों ने 600 से अधिक अंक प्राप्त किए हैं तथा JEE-MAIN (IIT) की परीक्षा में भी 7 छात्रों ने 99 से अधिक PERCENTILE प्राप्त किया है तथा 35 छात्रों ने 90 से अधिक PERCENTILE प्राप्त किया है जो कि पलवल जिले के लिए एक बहुत बड़ी उपलब्धि है। उन्होंनें विश्वास दिलाया कि आने वाले समय में भी स्कूल इसी तरह मेहनत करता रहेगा तथा पलवल जिले का नाम रौशन करता रहेगा।

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

RELATED ARTICLES
Desh Rojana News

Most Popular

Must Read

Recent Comments