Tuesday, April 23, 2024
30.7 C
Faridabad
इपेपर

रेडियो

No menu items!
HomeELECTIONविधायक ने किया स्कूल की नई इमारत का निरीक्षण

विधायक ने किया स्कूल की नई इमारत का निरीक्षण

Google News
Google News

- Advertisement -

विधायक राजेश नागर ने तिगांव के मॉडल संस्कृति स्कूल के नवनिर्मित भवन का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को कुछ सुधार कार्यों के लिए भी निर्देश दिए। इस इमारत में इसी शिक्षा सत्र से बच्चे पढ़ाई शुरू कर सकेंगे। नागर ने बताया कि तिगांव के पुराने सरकारी स्कूल को मॉडल संस्कृति स्कूल करवाने के बाद एक नए भवन का निर्माण कार्य शुरू करवाया था। जोकि अब पूरी तरह से बनकर तैयार है। अब बच्चे पहले से अधिक सुविधाओं के साथ शिक्षा ग्रहण कर सकेंगे। नागर ने बताया कि तीन मंजिला नवनिर्मित इमारत में 12वीं कक्षा तक पढ़ाई होगी।

मॉडल संस्कृति स्कूल होने से यहां सीबीएसई पैटर्न से पढ़ाई होगी। जहां बच्चों को प्राइवेट स्कूलों से भी अच्छी पढ़ाई मिलेगी। ऐसे में हमारी कोशिश होगी कि उन बच्चों के लिए अधिक से अधिक सुविधाओं को यहां संजोएं। नागर ने कहा कि हमारे मुख्यमंत्री मनोहर लाल एवं शिक्षा मंत्री कंवर पाल के सहयोग से तिगांव विधानसभा क्षेत्र में शिक्षा की क्रांति आ रही है। हमने कई स्कूलों को निरंतर अपग्रेड करने का काम किया है। वहीं प्रदेश की पहली डिजिटल आईटीआई भी हमारे क्षेत्र में शुरू हो गई है।

नागर ने कहा कि मुझे उम्मीद है कि आने वाले समय में इस मॉडल संस्कृति स्कूल से नामी गिरामी प्राइवेट स्कूलों को कंपटीशन मिलेगा। नागर ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने सरकारी स्कूलों को अंग्रेजी माध्यम बनाकर एक ऐसी शुरूआत की है जिसे पूरे देश में फॉलो किया जाएगा। हमारे मॉडल संस्कृति स्कूल में अंग्रेजी माध्यम से पढ़ने वाले बच्चे शिक्षा, खेल आदि सभी क्षेत्रों में अपना भविष्य बनाएंगे। इस अवसर पर तिगांव के सरपंच विक्रम प्रताप नागर, तिगांव अधाना पट्टी के सरपंच वेद प्रकाश अधाना, दयानंद नागर, अमन नागर, वीरपाल जैलदार, अमित, जितेंद्र, ऋषिपाल, भीमसिंह भुआपुर, सर्व शिक्षा अभियान के एसडीओ सुनील श्योकंद आदि प्रमुख रूप से मौजूद रहे।

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
Desh Rojana News

Most Popular

Must Read

Recent Comments