Tuesday, March 5, 2024
21.8 C
Faridabad
इपेपर

रेडियो

No menu items!
HomeSPORTSCricketWPL Auction 2024: काश्वी गौतम और सदरलैंड पर जमकर बरसे पैसे...

WPL Auction 2024: काश्वी गौतम और सदरलैंड पर जमकर बरसे पैसे…

Google News
Google News

- Advertisement -

महिला प्रीमियर लीग (WPL) के दूसरे सीजन के लिए शनिवार को खिलाड़ियों की नीलामी हुई। इसमें शॉर्टलिस्ट की गईं 165 खिलाड़ियों में 30 खिलाड़ियों की किस्मत चमकी। लीग की 5 टीमों के पास 30 जगह खाली थी। इसे भरने के लिए ही नीलामी की गई।

गुजरात जायंट्स (Gujarat Giants) ने सबसे ज्यादा 10 खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया। दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने सबसे कम तीन खिलाड़ियों पर दांव लगाया। तो चलिए विस्तार से जानते हैं, किन खिलाड़ियों की किस्मत चमकी..

मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians)

Mumbai Indians owner Nita Ambani
Mumbai Indians owner Nita Ambani

WPL के लिए मुंबई इंडियंस ने 5 खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया। मुंबई पिछले साल चैंपियन भी बनी थी। उसने दक्षिण अफ्रीका की शबनिम इस्माइल पर सबसे ज्यादा 40 लाख रुपये खर्च किए।

फ्रेंचाइजी ने कृथना बालाकृष्णनन, फातिमा जाफर, अमनदीप कौर और एस सजाना को टीम में लाने के लिए 10-10 लाख रुपये खर्च किए। मुंबई की कप्तान हरमनप्रीत कौर हैं। फ्रेंचाइजी ने नीलामी में इस्माइल के रूप में एक अनुभवी खिलाड़ी को खरीदा हैं। वहीं, चार युवाओं को खरीदकर बैकअप तैयार किया है।

टीम – हरमनप्रीत कौर (कप्तान), यास्तिका भाटिया (विकेटकीपर), अमेलिया केर, कोले ट्रॉयन, हीली मैथ्यूज, हुमैरा काजी, जिंतिमनी कलिता, नताली सीवर ब्रंट, प्रियंका बाला, अमनदीप कौर, एस सजाना, अमनजोत कौर, इस्सी वान्ग, पूजा वस्त्राकर, सायका इशाक, शबनम इस्माइल, फातिमा जाफर, कृथना बालाकृष्णन।

दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals)

Delhi Capitals
Delhi Capitals

WPL नीलामी में दिल्ली कैपिटल्स ने तीन खिलाड़ियों पर ही पैसे खर्च किए। इस फ्रेंचाइजी के पास तीन ही जगह भी खाली थी। दिल्ली कैपिटल्स ने ऑस्ट्रेलिया की ऑलराउंडर एनाबेल सदरलैंड को शुरुआती राउंड में ही खरीदा। सदरलैंड के लिए फ्रेंचाइजी ने दो करोड़ रुपये खर्च किए। वह संयुक्त रूप से इस नीलामी की सबसे महंगी खिलाड़ी भी रहीं।

दिल्ली ने अश्विनी कुमारी और अपर्णा मंडल को 10-10 लाख रुपये में खरीदा। इस टीम की कप्तान ऑस्ट्रेलिया की दिग्गज मेग लैनिंग के हाथों में है।

टीम – मेग लैनिंग (कप्तान), जेमिमा रोड्रिग्ज, लॉरा हैरिस, तानिया भाटिया (विकेटकीपर), अपर्णा मंडल (विकेटकीपर), एलिस कैप्सी, अरुंधति रेड्डी, जेस जोनासेन, मरिजान कैप, मिन्नू मणि, राधा यादव, शेफाली वर्मा, शिखा पांडेय, स्नेहा दीप्ति, तितास साधू, एनाबेल सदरलैंड, पूनम यादव, अश्विनी कुमारी।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore)

RCB

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए महिला आईपीएल का पिछला सत्र बहुत अच्छा नहीं रहा। टीम बेहतर वापसी की चाह में ही इस नीलामी में बैठी थी। वह इस बार शानदार वापसी करना चाहती है।

WPL नीलामी में टीम ने सात खिलाड़ियों को खरीदा है। आरसीबी (RCB) ने भारत की गेंदबाज एकता बिष्ट को सबसे ज्यादा 60 लाख रुपये दिए हैं। ऑस्ट्रेलिया की ऑलराउंडर जॉर्जिया बेयरहैम के लिए उसने 40 लाख रुपये खर्च किए।

ऑस्ट्रेलिया की ऑलराउंडर सोफी मोलिन्यू, भारत की गेंदबाज सिमरन बहादुर, ऑलराउंडर एस मेघना और इंग्लैंड की गेंदबाज केट क्रॉस को 30-30 लाख रुपये में खरीदा। शुभा सतीश के लिए 10 लाख रुपये खर्च किए।

टीम – स्मृति मंधाना (कप्तान), ऋचा घोष (विकेटकीपर), आशा शोभना, एलिस पैरी, हीथर नाइट, दिशा कसात, इंद्रानी राय, कनिका अहूजा, श्रेयंका पाटिल, सोफी डिवाइन, जॉर्जिया वेरहैम, रेणुका सिंह ठाकुर, केट क्रॉस, एकता बिष्ट, सुभा सतीश, एस मेधना, सिमरन बहादुर, सोफी मोलिन्यू।

यूपी वॉरियर्स (UP Warriorz)

UP Warriorz

यूपी वॉरियर्स की टीम ने पांच खिलाड़ियों पर दांव लगाया है। इस टीम ने पिछले साल अपने प्रदर्शन से सबको काफी प्रभावित किया था।

यूपी वॉरियर्स ने नीलामी में सबसे ज्यादा रुपये वृंदा दिनेश के लिए खर्च किए। बल्लेबाज वृंदा को टीम ने 1.30 करोड़ रुपये में खरीदा। इंग्लैंड की डेनियल वायट और भारत की गौहर सुल्ताना के लिए यूपी ने 30-30 लाख रुपये खर्च किए। साइमा ठाकुर और पूनम खेमनार को 10-10 लाख रुपये में खरीदा।

टीम – एलिसा हिली (कप्तान), किरण नवगिरे, डेनियल वायट, वृंदा दिनेश, अंजिल सरवानी, दीप्ति शर्मा, ग्रेस हैरिस, लक्ष्मी यादव, पार्श्वी चोपड़ा, सोप्पादांडी यशश्री, श्वेता सेहरावत, ताहिला मैक्रगा, पूनम खेमनार, साइमा ठाकुर, लॉरेन बेल, राजेश्वरी गायकवाड़, सोफी एक्लेस्टोन, गौहर सुल्ताना।

गुजरात जायंट्स (Gujarat Giants)

Gujarat Giants

गुजरात जायंट्स की टीम में 10 सीटें खाली थीं। फ्रेंचाइजी ने इसे भरने के लिए निलामी में बढ़-चढ़कर बोली लगाई।  गुजरात ने भारत की युवा ऑलराउंडर काश्वी गौतम के लिए सबसे ज्यादा दो करोड़ रुपये खर्च किए। काश्वी संयुक्त रूप से सबसे महंगी खिलाड़ी बनीं।

गुजरात ने ऑस्ट्रेलिया की बल्लेबाजी फीबी लिचफील्ड को एक करोड़ रुपये में खरीदा। उसने भारत की वेदा कृष्णमूर्ति, मेघना सिंह और ऑस्ट्रेलिया की लॉरेन चीटल को 30-30 लाख रुपये में खरीदा। त्रिशा पूजिता, कैथरीन ब्राइस, मन्नत कश्यप और तरन्नुम पठान को टीम ने 10-10 लाख रुपये में खरीदा।

टीम – बेथ मूनी (कप्तान), लौरा वोल्वाइट, फीबी लिचफील्ड, त्रिशा पूजिता, एश्ले गार्डनर, दयालन हेमलता, हरलीन देओल, शबनम मोहम्मद शकील, स्नेह राणा, तनूजा कंवर, मेघना सिंह, काश्वी गौतम, प्रिया मिश्रा, लॉरेन चीटल, कैथरीन ब्राइस, मन्नत कश्यप, वेदा कृष्णमूर्ति, तरन्नुम पठान।

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
Desh Rojana News

Most Popular

Must Read

मैंने भारत के लिए खुद को खपाया, ये देश ही मेरा परिवार है संगारेड्डी में बोले पीएम मोदी

पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) आज तेलंगाना (Telangana) दौरे पर है यहां उन्होंने संगारेड्डी में 7200 करोड़ रुपए की विकास परियोजनाओं का लोकार्पण...

Recent Comments