Thursday, April 18, 2024
37.9 C
Faridabad
इपेपर

रेडियो

No menu items!
HomeLATESTप्रेगनेंसी संबंधी समस्याओं से हुई थी ओलंपिक चैपियन की मौत

प्रेगनेंसी संबंधी समस्याओं से हुई थी ओलंपिक चैपियन की मौत

Google News
Google News

- Advertisement -

अमेरिका की स्प्रिंटर टोरी बॉवी की मौत का पता चलने के एक करीब डेढ़ महीने बाद इसकी वजह सामने आई है। अभी तक पता ही नहीं चल रहा था कि उनकी मौत कैसे हुई। अब पोस्टमार्टम में उनकी मौत की वजह का खुलासा हो गया है। बॉवी प्रेग्नेंट थीं और गर्भावस्था संबंधित समस्याओं की वजह से उनकी मौत हुई थी।
टोरी बॉवी के प्रतिनिधि किम्बर्ली हॉलैंड ने कहा कि निधन के समय बॉवी प्रसव पीड़ा में थीं। रिपोर्ट में कहा गया है कि वह आठ महीने की गर्भवती थीं। उन्होंने 2016 रियो ओलिंपिक में तीन गोल्ड मेडल जीते थे। इसमें गोल्ड भी शामिल था। 4गुणा100 मीटर रेस में उन्होंने गोल्ड जीता था। इसके साथ ही 100 मीटर रेस में सिल्वर और 200 मीटर में ब्रॉन्ज शामिल था। पिछले महीने की शुरूआत में खबर आई कि 32 साल की टोरी बॉवी की मौत हो गई है। 2 मई को दुनिया के सामने खबर आई कि 23 अप्रैल को ही बॉवी ने दुनिया छोड़ दी थी।


टोरी बॉवी ओलिंपिक में गोल्ड जीतने के साथ ही वर्ल्ड चैंपियन भी रह चुकी हैं। 2017 लंदन में हुए वर्ल्ड चैंपियनशिप में उन्होंने दो गोल्ड जीते थे। 100 मीटर रेस में बॉवी ने 10.85 सेकेंड का समय लेकर पहला स्थान हासिल किया था। इसके साथ ही 4७100 मीटर इवेंट में भी उनके नाम गोल्ड था। रियो ओलिंपिक के 100 मीटर रेस में उन्होंने शैली-एन फ्रेजर-प्रिस को पीछे छोड़कर सिल्वर मेडल जीता था।
टोरी बॉवी स्प्रिंटर होने के साथ ही लॉन्ग जंपर भी थीं। 2014 वर्ल्ड इंडोर चैंपियनशिप में उन्होंने लॉन्ग जंप इवेंट में ही हिस्सा लिया था। 2019 वर्ल्ड चैंपियनशिप में भी वह लॉन्ग जंप इवेंट में उतरीं। यहां 6.81 मीटर की छलांग के साथ वह चौथे नंबर पर थीं।

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
Desh Rojana News

Most Popular

Must Read

Recent Comments