Tuesday, April 23, 2024
35.7 C
Faridabad
इपेपर

रेडियो

No menu items!
HomeLATESTBJP हिंदुस्तान से संविधान को खत्म कर चुनाव जीतना चाहती है, रामलीला...

BJP हिंदुस्तान से संविधान को खत्म कर चुनाव जीतना चाहती है, रामलीला मैदान में बोले Rahul Gandhi

Google News
Google News

- Advertisement -

कांग्रेस नेता राहुल गाँधी (Rahul Gandhi) एक बार फिर बीजेपी (BJP) पर हमलावर नज़र आए। दिल्ली के सीएम अरविन्द केजरीवाल (CM Arvind kejriwal) की गिरफ़्तारी के विरोध में आज दिल्ली के रामलीला मैदान में I.N.D.I.A. ब्लॉक की ‘लोकतंत्र बचाओ महारैली’ का आयोजन किया गया। इस दौरान विपक्ष के तमाम नेता सहित राहुल गाँधी (Rahul Gandhi) भी रैली में महागठबंधन की एकता दिखाने पहुंचे। राहुल गाँधी (Rahul gandhi) ने अपने भाषण के दौरान बीजेपी (BJP) और पीएम मोदी (PM Modi) को खूब खरी-खोटी सुनाई।

Rahul gandhi

राहुल गांधी ने बीजेपी (BJP) पर तंज कसते हुए कहा कि इन दिनों आईपीएल (IPL) मैच चल रहे हैं जिनमें अंपायर पर दबाव डाला जाता है, खिलाड़ियों को खरीदा जाता है, कप्तानों को मैच जीतने की धमकी दी जाती है इसी तरह राजनीती में भी फिक्सिंग चल रही है वरना पीएम (PM) बिना ईवीएम और मैच फिक्सिंग के बिना 180 सीटें पार नहीं कर पाएंगे। लोकसभा चुनाव से पहले विपक्षी गठबंधन की ये पहली बड़ी महारैली थी। इसमें सोनिया, प्रियंका, राहुल, उद्धव ठाकरे, अखिलेश यादव, सीताराम येचुरी, महबूबा मुफ्ती, फारूक अब्दुल्ला के अलावा अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता और हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन समेत कई लोग पहुंचे।

यह भी पढ़ें : Lok Sabha Elections 2024 : बीजेपी ने चुनाव घोषणापत्र समिति का किया ऐलान, राजनाथ सिंह बने अध्यक्ष

संविधान ख़त्म करना चाहती है BJP

राहुल ने कहा- बीजेपी (BJP) अपने राजनीतिक फायदें के लिए संविधान मिटाना चाहती है। आप लोग देखिए कांग्रेस देश की सबसे बड़ी विपक्षी पार्टी है। लेकिन हमारे अकाउंट्स फ्रीज करा लिए गए हैं। हमें पोस्टर छपवाने हैं, कार्यकर्ताओं को राज्यों में भेजना है, लेकिन हमारे अकाउंट्स फ्रीज हैं, तो हम नहीं कर पा रहे हैं। ये पूरी की पूरी मैच फिक्सिंग की कोशिश की जा रही है। ये मैच फिक्सिंग सिर्फ पीएम मोदी (PM Modi) नहीं कर रहे है, ये देश के 3-4 बड़े अरबपति करवा रहे हैं। इस मैच फिक्सिंग का एक ही लक्ष्य है कि इस देश का संविधान जिसने इस देश के लोगों को जीने का हक दिया, उस संविधान को लोगों से छीनने के लिए ये मैच फिक्सिंग की जा रही है। राहुल बोले, जिस दिन ये संविधान खत्म हो गया, उस दिन ये देश नहीं बचेगा।

RAHUL GANDHI

आगे राहुल (Rahul gandhi) ने कहा- ये संविधान को क्यों मिटाना चाहते हैं, क्योंकि ये आपका धन आपसे छीनना चाहते हैं। मैंने जति जनगणना की बात की, रोजगार की बात की, इसलिए अगर आप लोगों ने दम से वोट नहीं दिया, तो मैच फिक्सिंग के जरिए देश का संविधान खत्म हो जाएगा।

INDIA ALLIANCE

ये संविधान को बचाने की लड़ाई है

इस दौरान राहुल गाँधी (Rahul gandhi) ने CBI, ED का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि ये लोग CBI, ED के जरिये संविधान चलना चाहते है लेकिन संविधान इनकी धमकियों से नहीं चलता। कोई भी ताकत आम जनता की आवाज को नहीं दबा सकती। हम सभी लोग बीजेपी (BJP) के खिलाफ संविधान को बचाने की लड़ाई लड़ रहे है। संविधान चला जाएगा तो गरीबों का हक चला जाएगा, गरीबों का जो धन है, वो पांच-छह लोगों के हाथों में आ जाएगा। मुझे बताइए कि नोटबंदी और जीएसटी से किस गरीब को फायदा हुआ? किस व्यापारी को फायदा हुआ? संविधान को लोगों से छीनने के लिए ये सब किया जा रहा है।

लेटेस्ट खबरों के लिए क्लिक करें : https://deshrojana.com/

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
Desh Rojana News

Most Popular

Must Read

भारत तोड़ो की राजनीति तुरंत बंद करे कांग्रेस पार्टी : प्रमोद सावंत

पणजी/नई दिल्ली, 23 अप्रैल- कांग्रेस नेता विरियाटो फर्नांडीस के गोवा पर भारतीय संविधान थोपने संबंधी बयान पर राज्य के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने भयावह...

Recent Comments