Wednesday, May 22, 2024
40.1 C
Faridabad
इपेपर

रेडियो

No menu items!
HomeIndiaWest Bengal : संदेशखाली में कई ठिकानों पर CBI की छापेमारी, बरामद...

West Bengal : संदेशखाली में कई ठिकानों पर CBI की छापेमारी, बरामद हुए गोला-बारूद और हथियार

Google News
Google News

- Advertisement -

पश्चिम बंगाल (West Bengal) के विवादस्पद संदेशखाली (Sandeshkhali) मामले में केंद्रीय जांच एजेंसी CBI ने कई ठिकानों पर छापेमारी की है इस दौरान जांच एजेंसी ने बड़ी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किया है। आज पश्चिम बंगाल समेत देश के कई राज्‍यों में लोकसभा चुनाव-2024 (Loksabha Election 2024) के तहत दूसरे चरण के लिए मतदान है ऐसे में जांच एजेंसी द्वारा यह कार्यवाही आरोपियों के खिलाफ एक बड़ा कदम है। आज अन्य राज्यों के अलावा पश्चिम बंगाल में लोकसभा की 3 सीटों के लिए वोट डाले जा रहे हैं। ऐसे बीच भी बंगाल (Bengal) में हिंसा का माहौल बना हुआ है।

CBI

जांच के दौरान क्या मिला

सीबीआई (CBI) ने पश्चिम बंगाल (West Bengal) के संदेशखाली (Sandeshkhali) मामले में एक नहीं बल्किकई जगहों पर छापेमारी की। जांच के दौरान एजेंसी को भारी मात्रा में हथियार और गोला बारूद बरामद किए गए है। बताया जा रहा है कि अब भी कई संदिग्‍ध आरोपी सीबीआई (CBI) की रडार पर बने हुए है उनसे बरामद हुए हथियारों का विदेश से स्मगलिंग होने का शक जताया जा रहा है। इस मामले में तीन लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। सीबीआई ने हथियारों की बरामदगी के अलावा नगदी के साथ अनेक इलेक्ट्रॉनिक उपकरण भी जब्‍त किए हैं। हालांकि संदेशखाली (Sandeshkhali) मामला लम्बे समय से चला आ रहा है।

CBI

यह भी पढ़ें : Manish Kashyap: बीजेपी में शामिल हुए Youtuber Manish Kashyap, मिल सकती है बड़ी जिम्मेदारी

क्या है संदेशखाली मामला

पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना के संदेशखाली (Sandeshkhali) ब्लॉक लगातार चर्चाओं में बना हुआ है और महिलाएं प्रदर्शन कर रही हैं। दरअसल, संदेशखाली हिंसा (Sandeshkhali Violence) की असल वजह टीएमसी नेता शाहजहां शेख है जिस पर गरीबों की जमीन हड़पने और महिलाओं के यौन उत्पीड़न के आरोप हैं। संदेशखाली मामले में सीबीआई (CBI) की एफआईआर में दर्ज पांच लोग नामजद हैं जबकि बाकी अज्ञात लोग हैं।

Sandeshkhali and Shahjahan Sheikh

लेटेस्ट खबरों के लिए क्लिक करें : https://deshrojana.com/

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
Desh Rojana News

Most Popular

Must Read

कबीरदास ने सिखाया सरलता का पाठ

संत कबीरदास समाज सुधार ही नहीं, एक कवि भी थे। उन्होंने अपनी कविताओं के माध्यम से समाज को सुधार की दिशा में प्रवृत्त किया...

कभी खाई है लौकी की खीर, स्वाद के आगे भूल जाएंगे सब कुछ

मीठे के दीवाने कई लोग है लेकिन रोज-रोज आप एक ही तरह का मीठा नहीं खा सकते इसलिए बदल -बदल कर क्या बनाए ये...

राष्ट्रपति रईसी की मौत पर ईरान में खुशी भी, गम भी

ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी की हेलिकॉप्टर दुर्घटना में हुई मौत के बाद दो तरह की प्रतिक्रियाएं व्यक्त की जा रही हैं। ईरान और...

Recent Comments