Friday, June 21, 2024
31.1 C
Faridabad
इपेपर

रेडियो

No menu items!
HomeLATESTCongress को कमजोर करने की कोशिश की जा रही है, बैंक खाते...

Congress को कमजोर करने की कोशिश की जा रही है, बैंक खाते फ्रिज करने पर बोले राहुल गाँधी

Google News
Google News

- Advertisement -

कांग्रेस (Congress) पार्टी के बैंक खाते फ्रिज कर दिए है जिससे कांग्रेस के बड़े नेताओं की परेशानियाँ बढ़ती हुई नज़र आ रही है। इसे लेकर कांग्रेस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सत्ताधारी दल बीजेपी (BJP) पर निशाना साधा है साथ ही बीजेपी पर चुनावी चंदे का बड़ा आरोप लगाया है। राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कहा कि यह कांग्रेस पार्टी को निशाना बनाए जाने और कमजोर करने की खतरनाक साज़िश है।

congress and bjp

आखिर क्या था राहुल का वो 'नशेड़ी' वाला बयान... जिसे लेकर PM मोदी ने  कांग्रेस के 'युवराज' पर साधा निशाना - statement of Rahul gandhi regarding  which PM Modi targeted Yuvraj ofलोकसभा चुनाव (Loksabha Election) के सियासी माहौल में कांग्रेस (Congress) को बड़ी चोट देने की कोशिश की गई है। कांग्रेस (Congress) के बड़े नेता पार्टी के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे (Mallikarjun Kharge), पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) और राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के बैंक अकाउंट फ्रिज कर दिए गए है। इसे लेकर कांग्रेस (Congress) पार्टी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मोदी सरकार पर चुनावी चंदे को लेकर निशाना साधा है। मल्लिकार्जुन खरगे (Mallikarjun Kharge) ने कहा कि बीजेपी (BJP) ने खुद हजारों करोड़ भर लिए और हमारे बैक अकाउंट फ्रीज कर दिए है। खरगे ने कहा कि वह इस बारें में नहीं बताने चाहते हैं कि बीजेपी (BJP) कैसे कंपनियों से चंदा लेती है। इस दौरान पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने पीएम नरेंद्र मोदी (PM Modi) पर निशाना साधते हुए कहा कि चुनावी बॉन्ड (Electoral bond) से सबसे ज्यादा फायदा बीजेपी (BJP) को हुआ है।

यह भी पढ़ें : आचार संहिता के चलते नहीं होगा युवाओं के सपनों पर तुषारापात

खरगे ने की लेवल प्लेइंग फील्ड की मांग

खरगे ने कहा कि हमसब देख रहे हैं कि बीजेपी (BJP) हमें दबाने की कोशिश कर रही है। बीजेपी चाहती है कि हम चुनाव लड़ने की स्थिति में नहीं रहे , हमारे पैसे को तबाह करके वो एकतरफा चुनाव करना चाहते हैं। मल्लिकार्जुन खरगे (Mallikarjun Kharge) ने कहा कि किसी भी लोकतंत्र के लिए निष्पक्ष चुनाव कराना जरूरी होता है इसलिए सभी राजनीतिक दल के लिए लेवल प्लेइंग फील्ड मिलना चाहिए। सभी के पास समान रूप से संसाधन हो। ऐसा नहीं होना चाहिए कि जो सत्ता में है उनका मोनोपली हो। उनका मीडिया पर एकाधिकार हो। उन्होंने कहा कि फिलहाल जो भारत की छवि थी उस पर प्रश्न चिन्ह उठ रहा है।

सोनिया ने PM Modi को घेरा

प्रेस कांफ्रेंस के दौरान कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने भी अपनी बात रखी और बीजेपी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (BJP) के देश के पीएम (PM Modi

) द्वारा कांग्रेस के फंड को खत्म करने की कोशिश की जा रही है। इसी वजह से कांग्रेस (Congress) के अकाउंट से भी पैसे लिए जा रहे हैं। हम चुनाव लड़ने की पूरी तैयारी में है लेकिन इस तरह हम कैसे चुनाव लड़ेंगे? सोनिया गांधी ने खरगे की बात का समर्थन करते हुए कहा कि जो मुद्दा हमने उठाया है वो बहुत अहम है , ये मुद्दा सिर्फ कांग्रेस (Congress) के लिए नहीं बल्कि लोकतंत्र के लिए खतरनाक है। जनता के द्वारा दिए गया पैसा हमसे लूटा जा रहा है. ये अलोकतांत्रिक है।

कांग्रेस के साथ अन्याय हो रहा है – राहुल गाँधी

इस बीच राहुल गांधी (Rahul Gandhi) भी बेहद नाराज नज़र आए उन्होंने कहा कि बैंक खातों के बिना हम कैसे चुनाव लड़ेंगे। आप सोचिए आपके अकाउंट बंद हो जाए, एटीएम बंद हो जाए तो आप कैसे सरवाइव करेंगे। हम ना प्रचार कर सकते हैं, ना ट्रेवल कर सकते हैं, ना नेताओं को पैसे दे सकते हैं। राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने आगे कहा कि चुनाव से 2 महीने पहले ये सब करना दिखाता है कि बीजेपी (BJP) कांग्रेस को चुनाव ही नहीं लड़ने देना चाहते हैं। एक महीने पहले कांग्रेस के सारे अकाउंट फ्रीज कर दिए, ये सब कांग्रेस (Congress) के साथ अन्याय हो रहा है। उन्होंने कहा कि इलेक्शन कमिशन सबकुछ चुपचाप देख रहा है लेकिन उन्होंने चुप्पी साध ली है उनपर दबाब है, हमें 20% लोग वोट करते हैं उसपर भी ये सब हो रहा है सारी संवैधानिक संस्थाएं चुप हैं।


लेटेस्ट खबरों के लिए क्लिक करें : https://deshrojana.com/

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
Desh Rojana News

Most Popular

Must Read

भीषण अव्यवस्था का पर्याय बनते हरियाणा के सरकारी अस्पताल

हरियाणा के अस्पतालों में अव्यवस्था कम होने का नाम नहीं ले रही है। इन दिनों जब भीषण गर्मी और अन्य बीमारियों की वजह से...

महात्मा बुद्ध ने समझाया, शरीर नश्वर है

जब कोई व्यक्ति अपने आराध्य के गुणों, कार्यों और वचनों को याद रखने, उनके बताए गए मार्ग का अनुसरण करने की जगह मूर्ति बनाकर...

जदयू सांसद ने कहीं पैरों पर कुल्हाड़ी तो नहीं मार ली!

जदयू सांसद देवेश चंद्र ठाकुर का मुस्लिम और यादवों को लेकर दिए गए बयान का असर बिहार की राजनीति में बहुत दिनों तक...

Recent Comments