Thursday, July 25, 2024
30.1 C
Faridabad
इपेपर

रेडियो

No menu items!
HomeHARYANAपलवल में ग्रीवेंस कमेटी की बैठक: मंत्री डॉ. बनवारी लाल ने DTP...

पलवल में ग्रीवेंस कमेटी की बैठक: मंत्री डॉ. बनवारी लाल ने DTP को किया निलंबित

Google News
Google News

- Advertisement -

पलवल: हरियाणा के लोक निर्माण मंत्री डॉ. बनवारी लाल (Minister Dr. Banwari Lal) ने पलवल में ग्रीवेंस कमेटी (Grievance Committee) की मासिक बैठक की अध्यक्षता की। इस दौरान पलवल की डीसी नेहा सिंह भी मौजूद रही साथ ही पलवल से विधायक दीपक मंगला, होडल से विधायक जगदीश नायर और हथीन से बीजेपी विधायक प्रवीण डागर भी मौजूद रहे। बैठक में तमाम लोगो की समस्याएं सुनी गई जिनमें से एक शिकायतकर्ता ने जिसका नाम विष्णुदत्त है जोकि पलवल का ही स्थायी निवासी है उसने नगर पालिका पलवल पर रिश्वत लेने और दुर्व्यवहार करने की शिकायत की और मंत्री डॉ. बनवारी लाल के सामने अपनी समस्या जाहिर की। साथ ही लिखित में नगर योजनाकार अधिकारी व नगर पालिका पलवल के खिलाफ अपनी शिकायत दी।

शिकायत में क्या लिखा गया

शिकायतकर्ता विष्णुदत्त (Vishnudatta) ने बताया कि उनका भाई पारिवारिक बंटवारे की वजह जमीन को ब्लैड रिलेशन (वह बंधन है जो एक ही व्यक्ति के वंशज व्यक्तियों के बीच होता है) के चलते विष्णुदत्त को हस्तांतरित करना चाहता है। जिसके सिलसिले में उन्होंने प्रॉपर्टी आईडी बनवाने के लिए पलवल नगर पालिका कार्यालय में ऑनलाइन आवेदन किया था लेकिन नगर पालिका ने विष्णुदत्त की एप्लीकेशन यह कहते हुए खारिज कर दी, कि यह कृषि योग्य भूमि है और इसके लिए उन्हें नगर योजनाकार पलवल से N.O.C अनापत्ति प्रमाणपत्र (एनओसी) लेनी होगी। जब विष्णुदत्त ने नगर योजनाकार पलवल से एनओसी लेने के लिए ऑनलाइन आवेदन किया तब वहां भी उनकी कोई सुनवाई नहीं हुई। ऐसे में शिकायतकर्ता विष्णुदत्त का आरोप है कि सम्बंधित दोनों विभाग रिश्वत न मिलने की वजह से पिछले 6 महीने से उन्हें बार-बार चक्कर कटवा रहे है। इस मामले की शिकायत DMC (डीएमसी) ऑफिस में भी दी हुई है।

डॉ. बनवारी लाल ने की तुरंत कार्यवाही

पलवल में आयोजित ग्रीवेंस कमेटी की मासिक बैठक की अध्यक्षता करते हुए PWD (लोक निर्माण मंत्री) डॉ. बनवारी लाल (Minister Dr. Banwari Lal) ने सभी लोगों की समस्याओं पर गम्भीरता से विचार किया और सम्बंधित अधिकारी को उन्हें तुरंत हल करने के निर्देश दिए। मंत्री ने शिकायतकर्ता विष्णुदत्त की शिकायत पर तुरंत एक्शन लेते हुए नगर योजनाकार पलवल (DTP) नरेंद्र कुमार नैन को उक्त मामले में लापरवही बरतने के चलते निलंबित करने का निर्देश दे दिया।

एक्शन में है ज्यादातर मंत्री

बनवारी लाल से पहले हरियाणा के स्वास्थ्य एवं नागरिक उड्डयन मंत्री डॉ. कमल गुप्ता ने कैथल में आयोजित जिला लोक संपर्क एवं कष्ट निवारण समिति की बैठक की अध्यक्षता की थी। जिसमें कई अधिकारी शामिल नहीं होने पर कमल गुप्ता भड़क गए थे। उन्होंने बैठक में अधिकारियों के अनुपस्थित होने पर कड़ा रुख अपनाया। उन्होंने उपायुक्त को बैठक से गैर-हाजिर रहने वाले जिला खजाना अधिकारी और हरियाणा एग्रो के डीएम को कारण बताओ नोटिस जारी करने एवं उनकी एक दिन की सेलरी काटने के निर्देश भी दिए।

इसके अलावा हरियाणा के झज्जर में शुक्रवार (5 जुलाई 2024) को जिला लोक संपर्क एवं परिवेदना समिति की बैठक रखी गई। जिसकी अध्यक्षता राज्य सिंचाई मंत्री डॉ. अभय यादव ने की। बैठक में मार्केट कमेटी सचिव और जिला खाद्य आपूर्ति नियंत्रक शामिल ही नहीं हुए। उनके बैठक में नहीं आने पर राज्य मंत्री ने नाराजगी जताई और दोनों अधिकारियों के स्पष्टीकरण नोटिस जारी करने के निर्देश दिए और अब मंत्री डॉ. बनवारी लाल भी कष्ट निवारण समिति की बैठक में एक्शन मोड में नज़र आएं।

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
Desh Rojana News

Most Popular

Must Read

North Korea Balloon: कचरे वाले गुब्बारे से दक्षिण कोरिया को हुआ नुकसान!

उत्तर कोरिया की ओर से दक्षिण कोरिया की ओर लगातार कचरे भरे गुब्बारे(North Korea Balloon: ) भेजे जा रहे हैं। उत्तर कोरिया की इन...

बेटे पर ध्यान देते तो वह क्यों बिगड़ता?

तमिल के प्रख्यात कवि और संत तिरुवल्लुवर ने तमिल साहित्य को समृद्ध करने में बहुत योगदान दिया। संत तिरुवल्लुवर ने लोगों को इस बात की...

सोशल मीडिया पर ज्यादा समय बिताना बना सकता है बीमार

सोशल मीडिया पर कितनी देर तक स्क्रॉलिंग करते हैं और किस तरह की खबरें स्क्रॉल करते हैं? यह सवाल हर आदमी को अपने आप...

Recent Comments