Tuesday, April 23, 2024
35.7 C
Faridabad
इपेपर

रेडियो

No menu items!
HomeEducation News in hindi - DeshrojanaJMI Admission 2024: जामिया से करना चाहते है पढ़ाई ? इस तारीख...

JMI Admission 2024: जामिया से करना चाहते है पढ़ाई ? इस तारीख तक खुले है रजिस्ट्रेशन

Google News
Google News

- Advertisement -

Jamia Millia Islamia Admission: हर कोई चाहता है कि वह एक ऐसे संस्थान से पढ़ाई करें जहाँ का नाम हो ताकि वह अपने करियर को एक अलग दिशा दे सके। जामिया मिलिया इस्लामिया (Jamia Millia Islamia ) भी उनमें से एक है। ऐसे में जो छात्र जामिया (Jamia) से हायर एजुकेशन की पढ़ाई करना चाहते है उनके लिए रजिस्ट्रेशन प्रोसेस शुरू हो चुका है। आइए जानते है पूरी डिटेल्स –

Jamia Millia Islamia

स्कूली पढाई खत्म होने के बाद हज़ारों- लाखों बच्चे आगे की पढ़ाई के लिए यूनिवर्सिटी की खोज में निकल पड़ते है। ये ऐसा समय होता है जब हर छात्र के मन में जीवन में कुछ बड़ा करने के सपने होते है ऐसे में जो लोग अपनी हायर एजुकेशन की पढ़ाई जामिया मिलिया इस्लामिया (JMI) से करना चाहते है उनके लिए ख़ुशख़बरी है दरअसल, जामिया (Jamia Millia Islamia) में दाखिला लेने के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। जिसके लिए इच्छुक छात्र-छात्राएं आधिकारिक साइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

बच्चे

यह भी पढ़ें : Personality Checker : आपके होंठों का रंग बताएगा आपका स्वभाव, ऐसे करें पहचान

कब तक कर सकते है आवेदन

जामिया मिलिया इस्लामिया (Jamia Millia Islamia ) में दाखिला लेने वाले छात्र-छात्राएं 30 मार्च तक रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। इच्छुक स्टूडेंट्स को प्रत्येक प्रोग्राम के लिए बस एक फॉर्म भरना होगा, एक से अधिक फॉर्म मान्य नहीं माना जाएगा। यूनिवर्सिटी में दाखिले के लिए एग्जाम 25 अप्रैल 2024 को आयोजित किया जाएगा। जिसमें सभी छात्रों का उपस्थित होना अनिवार्य होगा।

छात्र-छात्राएं

कौन-कौन से कोर्स कर सकते है

जामिया (Jamia Millia Islamia ) में अंडर ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट कोर्स के लिए प्रोसेस चल रही है। संस्थान में रेगुलर कोर्स के साथ-साथ बीडीएस (BDS) और बीटेक (B.TECH), बीआर्क सहित कई कोर्सों के लिए आवेदन कर सकते है। छात्रों का दाखिला सीयूईटी, जेईई (JEE) एंट्रेंस एग्जाम और अन्य राष्ट्रीय स्तर के परीक्षा में मिले नंबरों के आधार पर किया जाएगा। इसके अलावा बीटेक कोर्स में दाखिले जेईई मेन 2024 में छात्र की रैंकिंग के आधार पर होगा और बीआर्क में एडमिशन लेने वालो को सलेक्शन नाटा 2024 के जरिए किया जाएगा। तो अगर आप भी जामिया मिलिया इस्लामिया (Jamia Millia Islamia ) से उच्च शिक्षा प्राप्त करने चाहते है तो इसकी आधिकारिक वेबसाइट jmicoe.in पर जाकर आवेदन कर सकते है।

कोर्स

लेटेस्ट खबरों के लिए क्लिक करें : https://deshrojana.com/

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
Desh Rojana News

Most Popular

Must Read

Recent Comments