Thursday, April 18, 2024
37.9 C
Faridabad
इपेपर

रेडियो

No menu items!
HomeIndiaतेंदुए को बहार निकालने के लिए यह अनोखा तरीका आपको भी करदेगा...

तेंदुए को बहार निकालने के लिए यह अनोखा तरीका आपको भी करदेगा हैरान

Google News
Google News

- Advertisement -

कई वीडियो आपने सोशल वीडियो पर ऐसी देखी होगी जिसमे तेंदुआ घर में घुस गया या फिर कुए में कूद गया होगा। जिसके बाद उसको निकालने के लिए घंटो की मशकक्त लग जाती है लेकिन इस बार  तेंदुए को निकालने के लिए एक नया और अनोखा तरीका अपनाया गया है। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल होता नजर आ रहा है। सभी लोग लेपर्ड के रेस्क्यू को बड़े इंटरेस्ट के साथ देख रहे है और इसको खूब शेयर भी कर रहे है। यह घटना कर्नाटक की बताई जा रही है।

यह वीडियो 54 सेकंड का है। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि रेस्क्यू टीम सीढ़ी और आग की मदद से तेंदुए को कुएं के बाहर निकालने की कोशिश कर रही है। कुए में टीम ने एक सीढ़ी लगाई ताकि तेंदुआ उसकी मदद से ऊपर आ जाए। इस तरीके से भी जब तेंदुआ ऊपर नहीं आता तो गांव के लोग एक डंडे में आग लगाकर उसे कुएं में डाल देते हैं। इससे तेंदुआ डर के मारे घबराकर सीढ़ी पर चढ़ जाता है और कुएं से बाहर निकल आता है। जिसके बाद कुए से निकल कर तेंदुआ भाग जाता है।

ट्विटर पर इस वीडियो को @singhsahana  नाम की यूजर ने शेयर किया है। उन्होंने इस वीडियो को ऊपर कैप्शन लिखा कि ”कर्नाटक में कहीं. एक तेंदुआ एक कुएं में गिर गया और जब उसे “सीढ़ी” दी गई, तब भी वह अंदर ही दबा हुआ था। इसलिए उन्होंने उसके नितंब के पास आग की एक लकड़ी रख दी, जिससे उसे मचान पर चढ़ने और जंगल में भागने के लिए मजबूर होना पड़ा। वे कैसे आनन्दित होते हैं! आदमी, प्रकृति और जुगाड़. 😊 यह WA पर मिला।” खबर लिखे जाने तक इस वीडियो को 92 हजार लोगों ने देखा है और 1000 लोगों ने लाइक किया है।

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
Desh Rojana News

Most Popular

Must Read

बुढ़ापे में अकेले रहने को अभिशप्त मां-बाप

यह कैसी विडंबना है कि मिनी फैमिली कांसेप्ट के जन्मदाता यूरोप और अमेरिका जैसे देशों में लोग अब संयुक्त परिवारों में रहना पसंद करने लगे...

हरियाणा के गांव-शहर में नशीले पदार्थों का फैलता मकड़जाल

किसी भी किस्म का नशा हो, स्वास्थ्य को नुकसान तो पहुंचाता ही है, वह सामाजिक रूप से भी छवि बिगाड़कर रख देता है। हरियाणा जैसे...

क्रोधी व्यक्ति ने बुद्ध के मुंह पर थूक दिया

क्रोध एक ऐसी आग है जो सब कुछ जलाकर राख कर देती है। क्रोध में आदमी कई बार अपने को ही नुकसान पहुंचा देता...

Recent Comments