Tuesday, May 28, 2024
37.1 C
Faridabad
इपेपर

रेडियो

No menu items!
HomeLATESTTravel Tips : युवाओं का मन जीतने में सबसे आगे है यह...

Travel Tips : युवाओं का मन जीतने में सबसे आगे है यह देश, दुनिया के कोने-कोने से आते हैं टूरिस्ट

Google News
Google News

- Advertisement -

Indonesia Travel Guide : इंडोनेशिया हिंद और प्रशांत महासागरों के बीच स्थित एक देश है। यह देश दुनिया का सबसे बड़ा द्वीप राष्ट्र है, भूमि क्षेत्र के हिसाब से 14वां सबसे बड़ा और समुद्र और भूमि क्षेत्र के हिसाब से 7वां सबसे बड़ा देश है। बता दें कि ज्यादातर जोड़े हनीमून के लिए इंडोनेशिया जाते हैं। इस आइलैंड पर हर इंसान जरूर जाना चाहता है। लेकिन क्या आप जानते हैं इंडोनेशिया में ऐसी जगहों के बारे में जो अपनी लोकप्रियता और खूबसूरती के लिए बहुत प्रसिद्ध हैं। इसलिए अगर आप भी इंडोनेशिया जाने की प्लानिंग कर रहे हैं तो इंडोनेशिया की इन जगहों के बारे में जरुर जानें..

Indonesia Travel Tips

बाली

इंडोनेशिया में घूमने की जगहों में सबसे प्रसिद्ध और लोकप्रिय पर्यटन स्थल बाली है। ये द्वीप जावा के पश्चिमी क्षेत्र में गुंडा द्वीप समूह में स्थित हैं। बाली द्वीप के चावल की छतें, सुगंधित व्यंजन और आकर्षक समुद्र तट इसकी लोकप्रियता का मुख्य कारण हैं। अपनी प्राचीन संस्कृति और परंपरा से दुनिया भर के पर्यटकों का दिल जीतने वाली जगह बाली एक ऐसा द्वीप है जो पानी से जुड़ी गतिविधियों के लिए पर्यटकों के बीच लोकप्रिय है।

Bali

यह भी पढ़ें : इन 5 हिल स्टेशनों के आगे फीके शिमला-नैनीताल, कम बजट में करें टूर प्लान

जकार्ता

इंडोनेशिया की आकर्षक जगहों में से एक जकार्ता एक खूबसूरत पर्यटन स्थल है जो इंडोनेशिया की राजधानी भी है। जकार्ता इंडोनेशिया का सांस्कृतिक, आर्थिक और राजनीतिक केंद्र है। जकार्ता की स्थापना 14वीं शताब्दी में मेटामोर्फोसिस शहर के रूप में की गई थी। जकार्ता ऐतिहासिक दृष्टि से भी बहुत लोकप्रिय जगह है। जकार्ता में बड़ी संख्या में इंडोनेशियाई लोग रहते हैं। इसीलिए यह शहर बहुत हलचल भरा है।

Jakarta

बाटम

इंडोनेशिया के आकर्षक द्वीप समूहों में बाटम सबसे खूबसूरत द्वीप है। यह शानदार द्वीप सिंगापुर के तट पर स्थित है। बाटम अपने समुद्र तटों, सस्ते होटलों, रेस्तरां और मनोरंजन के कारण एक लोकप्रिय पर्यटन स्थल बन गया है।

लेटेस्ट खबरों के लिए जुड़े रहें : https://deshrojana.com/

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
Desh Rojana News

Most Popular

Must Read

Recent Comments