Wednesday, June 19, 2024
42.1 C
Faridabad
इपेपर

रेडियो

No menu items!
HomeSPORTSCricketCWC Semi Finals : जानें, मैच के पहले क्यों मैदान में उतरे...

CWC Semi Finals : जानें, मैच के पहले क्यों मैदान में उतरे राहुल द्रविड़

Google News
Google News

- Advertisement -

World Cup 2023 :  वर्ल्ड कप 2023 अपने अंतिम चरण में है। नॉकआउट मैच खेले जाने हैं। मेजबान भारत का प्रदर्शन अब तक शानदार रहा है। हालांकि, आगे का रास्ता आसान नहीं होने वाला। बुधवार को पहला सेमीफाइनल (CWC Semi Finals) होगा। इसमें भारत का सामना न्यूजीलैंड से होगा।

वर्ल्ड कप 2019 में न्यूजीलैंड ने ही भारत का रास्ता रोका था। सेमीफाइनल में कीवी टीम ने भारत को हराया था।

CWC Semi Finals : कीवी टीम बेहद मजबूत

इस वर्ल्ड कप में भारत ने न्यूजीलैंड को हराया है। हालांकि, उस मैच में भारत को मेहनत करनी पड़ी। सेमीफाइल का यह मुकाबले भारत के लिए बेहद खास है। टीम 2019 के हार का बदला लेने उतरेगी।

यह मैच (CWC Semi Finals ) बेहद रोमांचक होगा। एक तरफ कीवी टीम बेहद मजबूत है। तो, भारत भी कम नहीं है। कीवी टीम को  पिछले पांच मैचों में से चार में हार मिली है। केन विलियम्सन की वापसी से टीम मजबूत हुई है।

CWC Semi Finals : इसलिए मैदान में उतरे कोचिंग स्टाफ

वर्ल्ड कप सेमीफाइल (CWC Semi Finals ) का मुकाबला बेहद रोमांचक होगा। यह भारत और न्यूजीलैंड दोनों के लिए अमह मैच है। इस कठिन चुनौती के कारण ही भारतीय कोचिंग स्टाफ भी मैदान में उतर गए हैं।

सेमीफाइनल के लिए मुंबई पहुंचने पर कोचिंग स्टाफ काम में लग गए हैं। मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़, गेंदबाजी कोच पारस म्हाम्ब्रे और फील्डिंग कोच टी दिलीप के साथ वानखेड़े स्टेडियम की पिच का निरीक्षण किया।

भारत ने नहीं किया है अभ्यास

पिछले मैच में भारतीय टीम ने नीदरलैंड पर शानदार जीत दर्ज की है। उसके बाद से टीम ने अभ्यास नहीं किया है। न्यूजीलैंड ने खामियों को दूर करने के लिए मंगलवार को तीन घंटे तक अभ्यास किया।

न्यूजीलैंड को पिछले कुछ मैचों में जीत के लिए जूझना पड़ा है। टीम का सेमीफाइनल में पहुंचना एक समय कठिन लग रहा था। हालांकि उन्होंने श्रीलंका पर जीत के साथ सेमीफाइनल में जगह पक्की की।

एक दिन पहले पहुंची है कीवी टीम

कीवी टीम भारत से एक दिन पहले मुंबई पहुंची है। न्यूजीलैंड की टीम वनडे विश्व कप में लगातार पांचवीं बार सेमीफाइनल में पहुंची है। 2007 विश्व कप से लेकर अब तक हर संस्करण में टीम अंतिम चार में पहुंचने में कामयाब रही है।

इस बार कीवी टीम को खिलाड़ियों की खराब फॉर्म और चोट जूझना पड़ा है। सेमीफाइनल में टीम इंडिया इसका फायदा उठाना चाहेगी।

हेनरी की जगह लेंगे काइल जेमीसन

हैमस्ट्रिंग चोट के कारण मैच हेनरी टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। इससे पहले हेनरी ने सात मैचों में 11 विकेट लिए। उनकी जगह टीम में काइल जेमीसन को शामिल किया गया है। वह लीग चरण में नहीं खेले थे। सोमवार को उन्होंने गेंदबाजी सत्र में हिस्सा लिया।

न्यूजीलैंड के ट्रेनिंग सेशन में बल्लेबाजी पर ज्यादा ध्यान दिया गया। इसके अलावा कीवी खिलाड़ियों ने इंट्रा-स्क्वॉड फुटबॉल मैच भी खेला। इसके बाद फील्डिंग और कैचिंग की भी प्रैक्टिस की।

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
Desh Rojana News

Most Popular

Must Read

आ गया Motorola Edge 50 Ultra , दमदार फीचर्स जानकर उड़ जाएंगे होश

भारतीय बाज़ारों में Motorola Edge 50 Ultra लॉन्च हो गया है स्मार्टफोन (Smartphone) के दीवानों के लिए ये सबसे बढ़िया ऑप्शन साबित हो सकता...

किरण चौधरी ने क्यों छोड़ा हरियाणा कांग्रेस का साथ, क्या रहे अंदरूनी कारण?

हरियाणा की राजनीती में अपनी छाप छोड़ने वाले पूर्व मुख्यमंत्री बंसी लाल की पुत्रवधु किरण चौधरी ने हरियाणा कांग्रेस का साथ छोड़ अपना रास्ता...

हरियाणा में सस्ती क्यों नहीं हो सकती एमबीबीएस की पढ़ाई?

हरियाणा सरकार ने विदेश से एमबीबीएस की डिग्री लेकर आए डॉक्टरों के लिए दो से तीन साल की इंटर्नशिप अनिवार्य कर दी है। प्रदेश...

Recent Comments