Monday, May 27, 2024
34.1 C
Faridabad
इपेपर

रेडियो

No menu items!
HomeLATESTIPL 2023 Eliminator CSK vs GT : पहले क्वालिफायर में CSK का...

IPL 2023 Eliminator CSK vs GT : पहले क्वालिफायर में CSK का सामना GT से, शुभमन गिल को रोकना धोनी के लिए बड़ी चुनौती

Google News
Google News

- Advertisement -

IPL 2023 का पहला क्वालिफायर आज खेल जाएगा। यह मुकाबला चार बार की चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच खेला जाएगा। दोनों ही टीमों ने 2023 के लीग चरण में शानदार प्रदर्शन किया है। गुजरात ने 20 अंक के साथ टॉप किया। वहीं, चेन्नई सुपरकिंग्स 17 अंकों के साथ दूसरी टीम रही। आज शाम 7:30 से दोनों टीमों के बीच मुकाबला शुरू होगा।

गुजरात का पलड़ा भारी रहा है

दिलचस्प है कि अब तक दोनों टीमें कुल तीन बार आमने-सामने आई हैं। इसमें तीनों ही बार हार्दिक पंड्या की टीम ने ही जीत दर्ज की है। ऐसे में धोनी के लिए गुजरात को रोकना इस बार भी बड़ी चुनौती होगी। पिछले सत्र में दोनों टीमों के बीच दो मैच खेले गए थे। गुजरात ने पहले मैच में तीन विकेट और दूसरे मैच में सात विकेट से जीत दर्ज की थी। लीग के इस सत्र का पहला मैच भी इन्हीं दोनों टीमों के बीच खेला गया था।

शुभमन को रोकना चुनौती

वैसे तो धोनी को कुशल रणनीतिकार माना जाता है, लेकिन चेपक स्टेडियम में गुजरात के खिलाफ उसे बेहतरीन फॉर्म में चल रहे शुभमन गिल को भी रोकना होगा। शुभमन ने पिछले मैच में नाबाद शतक लगाकर विराट कोहली के शतकीय प्रयास पर पानी फेर दिया था। इससे रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) की टीम आईपीएल से बाहर हो गई। ऐसे में चेन्नई के खिलाफ मैच में इस युवा बल्लेबाज पर सभी की निगाह टिकी होंगी।

चेपक की पिच का मिजाज पढ़ना मुश्किल

चेपक में चेन्नई ने सात मैच खेले हैं। यह मैच चेन्नई के लिए भाग्यशाली पिच भी है। हालांकि, यह भी सच है कि प्रत्येक मैच में पिच अपना मिजाज बदलती है। ऐसे में अनुमान लगाना मुश्किल है कि आगामी मैच में इसका व्यवहार कैसे होगा। साथ में दोनों ही टीमों के पास बेहतरीन कप्तान भी है। वहीं, दूसरी तरफ गुजरात की टीम का चेपक पर यह पहला मैच होगा।

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
Desh Rojana News

Most Popular

Must Read

Recent Comments