Wednesday, April 24, 2024
23.1 C
Faridabad
इपेपर

रेडियो

No menu items!
HomeTech/ScienceMobile Charging पर लगाकर इस्तेमाल करने से पहले रखें इन बातों का...

Mobile Charging पर लगाकर इस्तेमाल करने से पहले रखें इन बातों का ख्याल

Google News
Google News

- Advertisement -

आजकल नई-नई टेक्नोलॉजी आने के बाद लोग उन्हीं सब में उलझे हुए हैं। मोबाइल फोन (Mobile ) का चलन आजकल इतना बढ़ गया है कि लोग अपनी सेहत के बारे में भूल सकते हैं लेकिन मोबाइल (Mobile) को नहीं भूल सकते इतना ही नही बल्कि आजकल लोग मोबाइल (Mobile) चार्ज करते वक्त भी मोबाइल नही छोड़ते हैं। मोबाइल (mobile) को चार्ज करते समय इसका इस्तेमाल आपके लिए बहुत खतरनाक साबित हो सकता है। यदि आप फोन (Phone) चार्जिंग पर लगाकर इस्तेमाल करते हैं। तो यह खबर आपके लिए है। क्योंकि इस रिपोर्ट में हम आपको बताएंगे कि मोबाइल (Mobile) चार्ज करते वक्त किन-किन बातों का ध्यान रखना चाहिए।

phone battery

यह भी पढ़ें : Free! Free! – नेटफ्लिक्स के अलावा इन OTT प्लेटफॉर्म का उठाएं लुफ्त, बेहद शानदार ऑफर

फोन की बैटरी में आग लगने की भी संभावना

ज्यादातर लोग मोबाइल (Mobile) चार्ज पर लगा तो देते हैं। लेकिन उस समय भी बैठकर फोन (Phone) चलाने लगते हैं। जब फोन (Phone) चार्ज पर लगाते हैं तो वह हीट छोड़ता है और जिस कारण कई बार फोन (Phone) चार्ज होते-होते ब्लास्ट भी हो जाता है। वहीं आग लगने की भी संभावना बढ़ जाती है। इतना ही नहीं बल्कि जब आप चार्ज करते हुए उसका प्रयोग करते हैं। तो यह फोन (Phone) की बैटरी को भी दिक्कत पहुंचा सकता है साथ ही वह ख़राब भी हो जाता हैं। कई बार ऐसा करने से लोगों को बिजली का झटका भी लग सकता हैं।

smartphone

कैसे करें बचाव

सबसे पहले जब आप फोन (Phone) चार्जिंग पर लगाती हो तो फोन (Phone) को बंद कर देना चाहिए और अगर आप फोन (Phone) का इस्तेमाल करना ही चाहते हैं, तो अपने फोन (Phone) को चार्जिंग से हटा दें इसके बाद ही उसका इस्तेमाल करें। चार्जिंग के दौरान जिस चार्जर का प्रयोग कर रहे हैं। वो आपके फोन (Phone) का ही होना चाहिए। फोन (Phone) को चार्ज करते समय किसी ठंडी जगह पर रखें जहां से हवा पास हो सके। चार्जिंग करते समय अपने फोन (Phone) को पानी या किसी गीली जगह पर रखने से बचें।

लेटेस्ट खबरों के लिए क्लिक करें : https://deshrojana.com/

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
Desh Rojana News

Most Popular

Must Read

भारत तोड़ो की राजनीति तुरंत बंद करे कांग्रेस पार्टी : प्रमोद सावंत

पणजी/नई दिल्ली, 23 अप्रैल- कांग्रेस नेता विरियाटो फर्नांडीस के गोवा पर भारतीय संविधान थोपने संबंधी बयान पर राज्य के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने भयावह...

Recent Comments