Tuesday, April 23, 2024
35.7 C
Faridabad
इपेपर

रेडियो

No menu items!
HomeLATESTGaza Attack : गाजा में खाने का इंतजार कर रहे थे लोग,...

Gaza Attack : गाजा में खाने का इंतजार कर रहे थे लोग, इजरायली गोलीबारी का हुए शिकार

Google News
Google News

- Advertisement -

Gaza Attack : गाजा में जंग की विभीषिका कम नहीं हुई है। ताजा घटनाक्रम में गाजा में इजराइल (Israel) की गोलीबारी में करीब 20 लोगों की मौत की खबर सामने आई है। वहीं इस हमले में करीब 155 लोग घायल हो गए। इस हमले के लिए फिलिस्तीन (Palestine) ने इजराइल (Israel) को जिम्मेदार ठहराया है। फिलिस्तीन स्वास्थ्य मंत्रालय (Palestinian Ministry Of Health) ने बताया कि गुरुवार को हुई इस गोलीबारी में जिन लोगों की मौत हुई ​और 155 घायल हुए, वे लोग भूखे थे और खाने का इंतजार कर रहे थे। इसी दौरान भीषण गोलीबारी हो गई। बता दें कि अल शिफा अस्पताल (Al-Shifa Hospital) के डॉक्टर ने मरने वालों की संख्या बढ़ने की आशंका जताई है। उन्होंने बताया कि घायलों को दूसरे अस्तपतालों में भी स्थानांतरित किया जा रहा है।

Gaza Attack

इजराइल को ठहराया कसूरवार

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, घटना के दौरान मौके पर मौजूद एक गवाह ने बताया कि इस हमले में दर्जनों लोगों की मौत हो गई है। इस घटना के लिए फिलिस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय (Palestinian Ministry Of Health) ने सीधेतौर पर इजराइल (Israel) को जिम्मेदार ठहराया है।

यह भी पढ़ें : लाल सागर में जहाज पर हूतियों ने बोला हमला, रूस से भारत आ रहा था तेल टैंकर

स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार गाजा (Gaza) में कुवैती चौराहे पर लोग भूखे प्यासे राहत सामग्री की प्रतीक्षा कर रहे थे। तब उनपर इजराइल (Israel) की ओर से गोलीबारी कर दी गई। हमले के दौरान आसपास मौजूद लोगों ने बताया कि हमला किसी तोप या टैंक से किया गया था। वहीं गाजा नागरिक सुरक्षा प्रवक्ता महमूद बसल ने कहा, “इस्राइली सेना (Israel Defense Force) अभी भी उत्तरी गाजा (Gaza) पट्टी में निर्दोष नागरिकों को मारने की नीति पर काम कर रही है।”

इजराइल फोर्स ने किया हमले से इनकार

इस हमले पर एक बयान में IDF ने इस हमले के लिए जिम्मेदार होने से इनकार किया है। बयान में कहा गया है कि सहायता केंद्रों पर दर्जनों गाजावासियों पर हुए हमले की खबर झूठी है। वहीं इसके साथ ही यह भी कहा गया है कि हम मीडिया से आग्रह करते हैं कि वे केवल विश्वसनीय जानकारी पर ही भरोसा करें।

लेटेस्ट खबरों के लिए जुड़े रहें : https://deshrojana.com/

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
Desh Rojana News

Most Popular

Must Read

Recent Comments