Tuesday, April 23, 2024
35.7 C
Faridabad
इपेपर

रेडियो

No menu items!
HomeBUSINESS News in hindi - DeshrojanaPaytm Payments Bank की बढ़ी मुश्किलें, मनी लॉन्ड्रिंग केस में ED ने...

Paytm Payments Bank की बढ़ी मुश्किलें, मनी लॉन्ड्रिंग केस में ED ने शुरू की जांच

Google News
Google News

- Advertisement -

Paytm Payments Bank : Paytm को बड़ा झटका लगा है क्योंकि प्रवर्तन निदेशालय यानी ED ने Paytm Payments Bank पर लगे आरोपों की जांच शुरू कर दी है। ED ने Paytm Payments Bank के खिलाफ शुरुआती जांच शुरू कर दी है और आज यह खबर आने से पहले Paytm के शेयरों में भारी गिरावट दर्ज की गई थी। Paytm के खिलाफ ईडी की बड़ी कार्रवाई के तहत Paytm Payments Bank पर लगे आरोपों को लेकर जांच शुरू कर दी है।

Paytm

आज फिर 10 फीसदी तक फिसल गया Paytm का शेयर

Paytm ब्रांड की मूल कंपनी वन97 कम्युनिकेशंस लिमिटेड के शेयरों में एक बार फिर 10 फीसदी की गिरावट देखी गई और यह लोअर सर्किट पर पहुंच गया। इस गिरावट के बाद आज Paytm के शेयर ऑलटाइम लो लेवल यानी अब तक के सबसे निचले स्तर तक गिर गए। शेयरों ने आज 342.15 रुपये प्रति शेयर का निचला स्तर बनाया, जो पिछले 52 हफ्तों का भी सबसे निचला स्तर है।

यह भी पढ़ें : Gold For Investment: नए साल में 70 हजार के पार पहुंच सकता है सोना

PAYTM PAYMENT BANK

Paytm के शेयर एक साल के निचले स्तर पर पहुंचे

वन97 कम्युनिकेशंस के शेयर दोनों प्रमुख बाजारों में पहली बार 350 रुपये से नीचे गिर गए हैं और यह इसके 52-सप्ताह के उच्चतम स्तर से 55 प्रतिशत से अधिक की गिरावट दर्शाता है। अक्टूबर में Paytm के शेयरों का स्तर 761.20 रुपये था और आज Paytm के शेयरों का निचला स्तर 342.15 रुपये है, यानी Paytm के शेयरों की कीमत में सीधे 55 फीसदी की कमी आई है।

SHARE MARKET

RBI ने किया कार्रवाई की समीक्षा करने से इनकार

13 फरवरी को Paytm के शेयर पहली बार 400 रुपए से भी नीचे के स्तर पर देखे गए और आज ये 350 रुपए के नीचे चले गए। फिलहाल Paytm के लिए चौतरफा मुश्किलों का दौर नजर आ रहा है क्योंकि रिजर्व बैंक ने Paytm Payments Bank के खिलाफ कार्रवाई की किसी भी समीक्षा से सोमवार को ही इनकार कर दिया था। ऐसे में Paytm की यह उम्मीद टूटती नजर आ रही है कि शायद RBI अपने फैसले पर दोबारा विचार करेगा और फिनटेक कंपनी को कुछ राहत मिलेगी।

RBI ने क्या लिया था एक्शन जानें..

31 जनवरी की शाम Paytm के लिए एक बुरे सपने जैसी बन गई जब भारतीय रिजर्व बैंक ने 29 फरवरी से Paytm Payments Bank की अधिकांश सेवाओं को बंद करने का आदेश दिया। इसके तहत RBI ने Paytm की यूनिट Paytm Payments Bank Limited (PPBL) को 29 फरवरी 2024 के बाद किसी भी ग्राहक खाते, प्रीपेड प्रोडक्ट, वॉलेट और फास्टैग में जमा या टॉप-अप स्वीकार नहीं करने का निर्देश दिया था।

अधिक जानकारी के लिए क्लिक करें : https://deshrojana.com/

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
Desh Rojana News

Most Popular

Must Read

Recent Comments