Tuesday, April 23, 2024
35.7 C
Faridabad
इपेपर

रेडियो

No menu items!
HomeLATESTभाजपा ने ओवैसी के गढ़ में उतारा नया चेहरा, जानिए कौन करेगा...

भाजपा ने ओवैसी के गढ़ में उतारा नया चेहरा, जानिए कौन करेगा हैदराबाद पर राज

Google News
Google News

- Advertisement -

भाजपा (BJP) ने आगामी लोकसभा चुनाव 2024 (lok sabha election 2024) के लिए अपनी पहली लिस्ट जारी कर दी है। जिसमें कई चेहरे तो वही पुराने है लेकिन कुछ जगहों पर नए चेहरों की दावेदारी पेश की गई है। सभी पर बैठक कर मंथन करने के बाद शनिवार को भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने लोकसभा चुनावों के लिए 195 सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। जिनमें से एक सीट खासा ध्यान खींच रही है। भाजपा ने ओवैसी (Owaisi) के गढ़ में महिला उम्मीदवार को उतारा है आइए जानते है कौन-है वह चेहरा-

ओवैसी, माधवी लता

भाजपा आने वाले लोकसभा चुनाव (lok sabha election) को लेकर होशियारी से कदम बढ़ाती हुई नज़र आ रही है बीजेपी (BJP) ने 16 राज्यों ओर 2 केंद्र शासित राज्यों में अपने उम्मीदवारों की लिस्ट सावर्जनिक कर दी है। जिनमें से उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की 51, पश्चिम बंगाल की 20, मध्य प्रदेश की 24, गुजरात और राजस्थान की 15-15 सीटों के लिए उम्मीदवार उतारे गए है। इसके अलावा केरल की 12, तेलंगाना , असम, छत्तीसगढ़ और झारखंड की 11-11 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम सामने आए है। तेलंगाना की मशहूर हैदराबाद (Hyderabad) सीट से बीजेपी (BJP) ने मेधावी लता को उतारा है इस सीट पर काफी लम्बे समय से एआईएमआईएम (AIMIM) चीफ असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) का कब्ज़ा रहा है या कहें कि यह सीट ओवैसी का मुख्य गढ़ है। ऐसे में भाजपा का माधवी लता (Madhavi Lata) को सामने लाना कितना कामगार शामिल होगा ये देखने का विषय रहेगा।

असदुद्दीन ओवैसी

यह भी पढ़ें : देखिए भाजपा की पहली लिस्ट में उत्तर प्रदेश, दिल्ली और गुजरात से कौन- कौन है शामिल

ओवैसी से होगा माधवी का सामना

तेलंगाना की हैदराबाद सीट से ओवैसी (Asaduddin Owaisi) का सालों पुराना नाता रहा है। इस सीट पर साल 1884 से ओवैसी (Owaisi) के परिवार का शासन रहा है। असदुद्दीन ओवैसी के पिता सुल्तान सलाउद्दीन ओवैसी (Owaisi) पहली बार 1984 में इस सीट से सांसद रहे और 2004 तक वह इसी सीट से जुड़े रहे। तब से अबतक इस सीट पर असदुद्दीन ओवैसी अपना हक जमाये हुए है। ऐसे में सवाल है कि क्या ओवैसी (Owaisi) की इतनी मजबूत सीट पर माधवी अपना सिक्का जमा पाएंगी?

असदुद्दीन ओवैसी, माधवी लता

कौन है डॉ माधवी लता (Madhavi Lata)

भाजपा ने असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) के खिलाफ अपने दावेदार पर से पर्दा उठा दिया है। माधवी लता (Madhavi Lata) असदुद्दीन ओवैसी के गढ़ में उनके ही प्रतिस्पर्धी के रूप में नज़र आएगी। बता दें कि मेधावी विरिंचि हॉस्पिटल की चेयरपर्सन है। वह सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहती है और हिंदुत्व को लेकर भी काफी जागरूक नज़र आती है। उनके भाषणों में हिन्दू राष्ट्रीय को आगे बढ़ाने का जज्बा दिखाई देता है। जिनकी चर्चाएं भी होती है। हैदराबाद में आयोजित होने वाले सामाजिक कार्य्रकर्मों में भी माधवी (Madhavi Lata) नज़र आती है। उनकी ट्रस्ट और संस्थाएं हेल्थकेयर और शिक्षा के क्षेत्र में बड़ा योगदान कर रही है। पिछले चुनाव में भाजपा ने इस सीट से भगवत राव को उतारा था इस बार ऐसा पहली बार है जब बीजेपी (BJP) ने हैदराबाद की इस सीट से महिला प्रत्याशी को मैदान में उतारा है। देखना यह होगा कि बीजेपी की ये राजनीती समझ चुनावों में किस ओर करवट लेगी।

माधवी लता

लेटेस्ट खबरों के लिए क्लिक करें : https://deshrojana.com/

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
Desh Rojana News

Most Popular

Must Read

Recent Comments