Tuesday, June 18, 2024
36.1 C
Faridabad
इपेपर

रेडियो

No menu items!
HomeHARYANAगुड़ न्यूज़! आम लोगों के लिए खुला द्वारका एक्सप्रेसवे का चार लेन...

गुड़ न्यूज़! आम लोगों के लिए खुला द्वारका एक्सप्रेसवे का चार लेन वाला बसई अंडरपास

Google News
Google News

- Advertisement -

द्वारका एक्सप्रेसवे (Dwarka Expressway) पर कई दिनों से काम चल रहा था इस पर बसाई फ्लाईओवर (Basai Flyover) को गुरुग्राम के सेक्टर 102 और 102ए से जोड़ने वाला अंडरपास का काम अब पूरा हो गया है। सोमवार यानी आज से एनएचएआई (NHAI) ने इसे आवागमन के लिए खोल दिया है हालांकि यह अभी ट्रायल है। 24 जून को 585 मीटर लंबा बसई अंडरपास को ऑपरेशनल कर दिया जाएगा।

आज से लोगों के लिए द्वारका एक्सप्रेसवे (Dwarka Expressway) सेक्टर 102-बसई पर बना अंडरपास खोल दिया गया है। इस चार लेन अंडरपास पर दो लेन जाने और दो लेन आने के लिए बनी है। इसके खुलने से पुराने शहर में आने वाले धनकोट, सेक्टर 102, 102ए सहित बड़े हिस्से के लोगों को फ़ायदा होगा और उन्हें करीब 4 किमी का चक्कर नहीं काटना पड़ेगा। ये अंडरपास बसई फ्लाईओवर (Basai Flyover) को भी कनेक्ट करेगा। जिसका फायदा शहर के बड़े हिस्से में आने-जाने वाले लोगों की आवाजाही पड़ेगा। इस अंडरपास (Underpass) के बनने से धनकोट गांव और सेक्टर 102 और 102ए भी अब शहर से सीधे कनेक्ट होंगे और इस एरिया के लोग फरीदाबाद, सोहना, गुड़गांव, दिल्ली जयपुर हाइवे पर आसानी से आ सकेंगे।

इस अंडरपास (Underpass) को खोलने के लिए कई दिनों से काम चल चल रहा था हालांकि अभी इसका निर्माण तो पूरा कर लिया गया है लेकिन इसे अभी ट्रायल के लिए खोला गया है। बसई ओवरपास (Basai Flyover) का उद्घाटन अप्रैल 2023 में तत्कालीन मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने किया था।

क्या है खास

चार लेन वाला ये अंडरपास 548 मीटर लंबा है। इसे लोगो के आवागमन को सुगम बनाने के मकसद से बनाया गया है ताकि दोनों तरफ ट्रैफिक को संभाला जा सके और सेक्टर 102, 102ए, 103, 106, खेरकी माजरा, बसाई, धनकोट और आसपास के अन्य स्थानों तक लोगो की आसान पहुंच बनाना है। परियोजना प्राधिकारियों के द्वारा दी गयी जानकारी के मुताबिक सड़क की सतह बनाई जा चुकी है और साथ ही सभी लाइटें भी लगा दी गई हैं और अंतिम रूप दिया जा रहा है। इस अंडरपास के बनने से गुरुग्राम के लोग झज्जर और अन्य अस्पतालों तक आने-जाने में सक्षम हो सकेंगे।

लेटेस्ट खबरों के लिए क्लिक करें : https://deshrojana.com/

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

RELATED ARTICLES
Desh Rojana News

Most Popular

Must Read

Recent Comments