Friday, June 14, 2024
34.1 C
Faridabad
इपेपर

रेडियो

No menu items!
HomeIndiaGoogle Pixi: गूगल 'पिक्सी' पर आई जानकारी, इस फोन के साथ होगा...

Google Pixi: गूगल ‘पिक्सी’ पर आई जानकारी, इस फोन के साथ होगा लॉन्च

Google News
Google News

- Advertisement -

दुनियाभर की दिग्गज टेक कंपनियां AI बेस्ड चैटबॉट बनाने पर काम कर रही हैं। चैटजीपीटी (ChatGPT) आने के बाद तो यह दौड़ और तेज हो गई है। इसी कड़ी में दिग्गज टेक दिग्गज कंपनी गूगल ने हाल ही में अपने नए आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) चैटबॉट जेमिनी को लॉन्च किया। माना जा रहा है कि कंपनी का यह सबसे शक्तिशाली लार्ज लैग्वेज मॉडल है। कंपनी अब ‘पिक्सी’ (Google Pixi) लॉन्च करने की तैयारी कर रही है।

क्या है पिक्सी (Pixie) असिस्टेंट

गूगल अब एक नया वर्चुअल असिस्टेंट लॉन्च करने की योजना बना रही है। इसे ‘पिक्सी’ (Google Pixi) नाम दिया गया है। पिक्सी असिस्टेंट जेमिनी द्वारा संचालित होगा। उम्मीद की जा रही है कि यह गूगल का सबसे बेहतर वर्चुअल असिस्टेंट होगा।

किस फोन के साथ आएगा पिक्सी असिस्टेंट

द इंफॉर्मेशन की एक रिपोर्ट के मुताबिक गूगल नए साल में इसे (Pixi) लॉन्च करने की तैयारी में है। गूगल अगले साल अक्टूबर महीने में अपने पिक्सल 9 स्मार्टफोन सीरीज के साथ पिक्सी को उतारेगी।

इस रिपोर्ट में कहा गया है कि कंपनी पिक्सी (Google Pixi) असिस्टेंट को पिक्सल 9 सीरीज के साथ लॉन्च कर सकती है। यह यूजर्स के पर्सनल असिस्टेंट के रूप में कार्य कर सकता है। यह यूजर्स के फोन पर जीमेल, मैप्स और अन्य डाटा का उपयोग करेगा। यह चैटबॉट की तरह ही सभी तरह के सवालों को जवाब देने में भी सक्षम होगा।

जल्द AI चश्मा भी ला सकती है कंपनी

लीक रिपोर्ट के मुताबिक गूगल एक AI-संचालित चश्मे पर काम करने की योजना बना रही है। इस चश्मे की मदद से यूजर्स अपने सवालों का जवाब भी ले सकते हैं। यह दिखने में भी स्टाइलिश होगा। यह एक AI अस्सिस्टेंट के रूप में काम करेगा।

अभी यह कहना मुश्किल है कि कंपनी कब तक इसे लॉन्च करेगी। कंपनी ने इस बारे में अभी कोई जानकारी नहीं दी है। हालांकि, इंटरनल जानकारी के मुताबिक कंपनी ने इस पर काम करना शुरू कर दिया है। आपको बता दें कि  जेमिनी भी फिलहाल केवल डेवलपर्स के लिए ही उपलब्ध है।

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
Desh Rojana News

Most Popular

Must Read

Recent Comments