Thursday, May 23, 2024
33.1 C
Faridabad
इपेपर

रेडियो

No menu items!
HomeIndiaअरविन्द केजरीवाल को CM पद से हटाने की मांग करने वाले को...

अरविन्द केजरीवाल को CM पद से हटाने की मांग करने वाले को HC ने जबरदस्त फटकारा

Google News
Google News

- Advertisement -

Arvind Kejriwal : अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) इस समय तिहाड़ जेल में है और पुछताछ के घेरे में है वहीं दूसरी तरफ आम आदमी पार्टी (Aam Admi Party) के नेता केजरीवाल की रिहाई की मांग कर रह रहे है और विरोध जता रहे है ऐसे में हाई कोर्ट (High court) में लगातार केजरीवाल को सीएम पद से हटाए जाने की मांग को लेकर याचिका दाखिल दाखिल की जा रही है जिन पर अब हाई कोर्ट में फटकार लगाई है –

Arvind Kejriwal

एक तरफ आम आदमी पार्टी (Aam Admi Party) है जो केजरीवाल (Arvind Kejriwal) को बाहर लाने और निर्दोष साबित करने के लिए हर संभव प्रयास करने में लगी हुई है वहीं दूसरी तरफ केजरीवाल पर लगे इल्जामों को लेकर लोगों के मन में उनके लिए विरोध है विरोधी उनके दिल्ली के सीएम (CM) पद से इस्तीफे की लगातार मांग कर रहे है। हाई कोर्ट (High court)) में लगातार दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) को पद से हटाए जाने की मांग करने वाली याचिका दाखिल की जा रही है जिस पर सोमवार को दिल्ली हाई कोर्ट (High court) ने फटकार लगाते हुए चुप्पी तोड़ दी है।

Arvind Kejriwal

यह भी पढ़ें : क्यों रद्द किया गया खजुराहो की प्रत्याशी मीरा यादव का नामांकन?

क्या कहां हाईकोर्ट ने

हाई कोर्ट (High court)) ने कहा कि ये सब पब्लिसिटी के लिए किया जा रहा है। हम याचिकाकर्ता पर भारी जुर्माना लगाएंगे। दरअसल, आम आदमी पार्टी के ही पूर्व विधायक संदीप कुमार ने कथित शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सीएम केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) के जेल जाने के बाद उन्हें पद से हटाने के लिए कोर्ट में याचिका दायर की थी। संदीप कुमार की याचिका की दिल्ली हाई कोर्ट (Delhi High court)) के जस्टिस सुब्रमण्यम प्रसाद ने आलोचना की है। हालांकि कोर्ट ने इस याचिका को खारिज नहीं किया और जिस बेंच ने पहले इस तरह की याचिका पर सुनवाई की थी बुधवार को उसी बेंच के द्वारा इस याचिका पर सुनवाई हो सकती है।

High court

पहले भी खरिज हो चुकी है याचिका

हालांकि ऐसा पहली बार नहीं है जब केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) को सीएम पद से हटाने की याचिका ख़ारिज की गई है इससे पहले अन्य लोगों की ओर से दायर इसी तरह की दो याचिकाएं पहले भी हाई कोर्ट ने ख़ारिज की थी। 4 अप्रैल को इस मुद्दे पर एक्टिंग चीफ जस्टिस मनमोहन (Chief Justice Manmohan) और जस्टिस मनमीत पीएस अरोड़ा (Justice Manmeet PS Arora) की पीठ ने विचार करने से इनकार कर दिया और कहा था कि मुख्यमंत्री बने रहना केजरीवाल (Kejriwal) की व्यक्तिगत इच्छा है।

लेटेस्ट खबरों के लिए क्लिक करें : https://deshrojana.com/

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
Desh Rojana News

Most Popular

Must Read

राष्ट्रपति रईसी की मौत पर ईरान में खुशी भी, गम भी

ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी की हेलिकॉप्टर दुर्घटना में हुई मौत के बाद दो तरह की प्रतिक्रियाएं व्यक्त की जा रही हैं। ईरान और...

अब तो चुनाव को लेकर बदलने लगा मतदाताओं का मिजाज

लोकसभा चुनाव का परिदृश्य ही इस बार बदला हुआ नजर आ रहा है। लग ही नहीं रहा है कि यह लोकसभा चुनाव का माहौल...

कभी खाई है लौकी की खीर, स्वाद के आगे भूल जाएंगे सब कुछ

मीठे के दीवाने कई लोग है लेकिन रोज-रोज आप एक ही तरह का मीठा नहीं खा सकते इसलिए बदल -बदल कर क्या बनाए ये...

Recent Comments