Thursday, April 18, 2024
35.2 C
Faridabad
इपेपर

रेडियो

No menu items!
HomeIndiaगाँधी को नमन कर PM मोदी हवन में बैठे, नए संसद भवन...

गाँधी को नमन कर PM मोदी हवन में बैठे, नए संसद भवन का किया उद्धघाटन, फिर ट्वीट कर कही ये बात

Google News
Google News

- Advertisement -

नई संसद भवन का उद्घाटन प्रधानमंत्री ने 28 मई यानि रविवार को किया जिसमे वे बेहद खुश नजर साथ ही सबसे अलग अंदाज में उन्हें देखा गया। पुरानी संसद के सेंट्रल हॉल में वीर सावरकर को PM ने श्रद्धांजलि दी उससे पहले वैदिक रीतियों और मंत्रोच्चार किये।  तमिलनाडु के मठों से आए अधीनम ने पूजा के बाद PM को सेंगोल सौंपा। सेंगोल स्थापना और हवन-पूजन के बाद PM मोदी ने सेंगोल की स्थापना के बाद संसद के निर्माण में शामिल श्रम योगियों को सम्मानित किया।सर्वधर्म सभा भी इसके बाद हुई। केंद्रीय मंत्री और कई राज्यों के मुख्यमंत्री भी प्रार्थना सभा में मौजूद रहे।

सभी से प्रधानमंत्री ने उद्घाटन से पहले  पार्लियामेंट बिल्डिंग के वीडियो के लिए वॉयस ओवर देने की अपील की थी। जिसके बाद अनुपान खेर,शारुख और अक्षय जैसे  सेलेब्रिटीज ने इस वीडियो में अपनी आवाज दी। शाहरुख और अक्षय कुमार के वॉयस ओवर की प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर तारीफ भी की।

इस कार्यक्रम के बाद प्रधानमंत्री ने अपने ट्वीटर अकाउंट पर ट्वीट करते हुआ लिखा की ”आज का दिन हम सभी देशवासियों के लिए अविस्मरणीय है। संसद का नया भवन हम सभी को गर्व और उम्मीदों से भर देने वाला है। मुझे पूर्ण विश्वास है कि यह दिव्य और भव्य इमारत जन-जन के सशक्तिकरण के साथ ही, राष्ट्र की समृद्धि और सामर्थ्य को नई गति और शक्ति प्रदान करेगी।”

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
Desh Rojana News

Most Popular

Must Read

Recent Comments