Tuesday, March 5, 2024
14.1 C
Faridabad
इपेपर

रेडियो

No menu items!
HomeLATESTAmazon का नया AI चैटबॉट Q करेगा ChatGPT और BARD की छुट्टी?

Amazon का नया AI चैटबॉट Q करेगा ChatGPT और BARD की छुट्टी?

Google News
Google News

- Advertisement -

Amazon ने हाल ही में Q नामक एक बिजनेस चैटबॉट लॉन्च किया है, जो जेनेरेटिव AI द्वारा संचालित है। यह चैटबॉट व्यवसायों को उनके रोजमर्रा के संचालन को सुव्यवस्थित करने और ग्राहकों के साथ जुड़ने के नए तरीके खोजने में मदद करने के लिए डिज़ाइन किया गया है।

Q कई तरह के कार्य कर सकता है, जिसमें शामिल हैं:

  • सामग्री का संश्लेषण करना, जैसे कि ब्लॉग पोस्ट और मार्केटिंग सामग्री लिखना
  • दिन-प्रतिदिन के संचार को सुव्यवस्थित करना, जैसे कि ईमेल भेजना और मीटिंग शेड्यूल करना
  • कर्मचारियों को कार्यों में मदद करना, जैसे कि रिपोर्ट तैयार करना और डेटा विश्लेषण करना

Amazon का दावा है कि Q ChatGPT और BARD जैसे competitors से अलग है क्योंकि यह अधिक प्राकृतिक और सहज ज्ञानपूर्ण तरीके से बातचीत कर सकता है।

amazon launches new AI chatbot Q

Q का उपयोग करने के लिए, व्यवसायों को बस इसे अपने वर्कफ़्लो में एकीकृत करना होगा। Q तब व्यवसाय के डेटा का उपयोग करके अपने लिए सीख सकता है और ग्राहकों के साथ बातचीत करने में सुधार कर सकता है।

Q की लॉन्च एक ऐसे समय में हुई है जब जेनेरेटिव AI तेजी से विकसित हो रही है। जेनेरेटिव AI मशीन लर्निंग का एक रूप है जो नया डेटा बनाने के लिए मौजूदा डेटा का उपयोग कर सकता है।

जेनेरेटिव AI का उपयोग नए उत्पादों और सेवाओं को विकसित करने, मौजूदा प्रक्रियाओं को स्वचालित करने और ग्राहक अनुभवों को बढ़ाने के लिए किया जा सकता है।

Amazon का मानना है कि Q व्यवसायों को प्रतिस्पर्धी लाभ प्रदान करेगा। Q व्यवसायों को उनके रोजमर्रा के संचालन को सुव्यवस्थित करने और ग्राहकों के साथ बेहतर तरीके से जुड़ने में मदद कर सकता है। Q जेनेरेटिव AI के क्षेत्र में Amazon की प्रतिबद्धता को भी प्रदर्शित करता है।

Amazon का मानना है कि जेनेरेटिव AI भविष्य की कई तकनीकों में से एक है और कंपनी इस क्षेत्र में निवेश करना जारी रखने के लिए प्रतिबद्ध है।

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
Desh Rojana News

Most Popular

Must Read

Recent Comments