Thursday, May 30, 2024
36.8 C
Faridabad
इपेपर

रेडियो

No menu items!
HomeHARYANAFaridabadMarathon Race : अंहिसा परमो धर्म का दिया सामूहिक दौड़ से संदेश

Marathon Race : अंहिसा परमो धर्म का दिया सामूहिक दौड़ से संदेश

Google News
Google News

- Advertisement -

Faridabad : डीपीएस ग्रेटर फरीदाबाद (Faridabad) में जीतो संस्था द्वारा मैराथन दौड़ (Marathon Race) का आयोजन कर अहिंसा परमो धर्म का संदेश दिया गया। इस मौके पर मुख्य अतिथि के रूप में केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर (Krishnapal Gurjar) , विधायक राजेश नागर व विधायक नरेंद्र गुप्ता मौजूद रहे जिन्होंने 10 किलोमीटर, 5 किलोमीटर की मैराथन (Marathon Race) को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस मौके पर बड़ी संख्या में युवा, बच्चे, महिलाएं व पुरुषों ने मैराथन (Marathon Race) में भाग लिया।

Krishnapal Gurjar

जीतो संस्था व डीपीएस ग्रेफा का सराहनीय

कार्यक्रम की अध्यक्षता डीपीएस ग्रेफा के प्रो.वीसी रोहित जैनेंद्र जैन ने की जबकि विशिष्ट अतिथि के रूप वरिष्ठ उद्योगपति एसके जैन, सुशील जैन, बिंदु शर्मा, अमरदीप जैन, मोनिका जैन, रितु जैन आदि ने शिरकत की जबकि जीतो संस्था की ओर से प्रधान प्रवीन राका, सुधीर जैनी, रामलाल बोरड़, कुसुम जैन, संकल्प जैन, हर्ष बोरड़, अंजू जैन आदि मौजूद रहे। इस मौके पर केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि जीतो संस्था व डीपीएस ग्रेफा का यह प्रयास सराहनीय है क्योंकि वर्तमान में शिक्षा, सेहत और संस्कार का समन्वय जरूरी है। उन्होंने कहा कि आज धर्म पर धन हावी हो रहा है इसलिए धर्म की ओर युवाओं को ले जाना जरूरी है।

यह भी पढ़ें :  Lok Sabha Elections : आम लोकसभा चुनाव को लेकर जिला शिकायत समिति का किया गठन

Marathon Race

समाज को अहिंसा का संदेश देना जरूरी

वहीं विधायक राजेश नागर ने कहा कि आज के समय में समाज को अहिंसा का संदेश देना जरूरी है। यह वर्तमान की जरूरत है। उन्होंने जीतो के प्रयास की सराहना की। वहीं विधायक नरेंद्र गुप्ता ने कहा कि जीतो संस्था व डीपीएस ग्रेफा के संयुक्त प्रयास से आज पूरे देश में ही नहीं बल्कि पूरे विश्व में एक साथ अहिंसा का संदेश दिया गया है। इस मैराथन (Marathon Race)में बड़ी संख्या में युवाओं ने भी भाग लिया है जोकि सकारात्मकता के दर्शाता है। इस अवसर पर डीपीएस ग्रेफा के प्रो. वीसी. रोहित जैनेंद्र जैन ने आए हुए अतिथियों का स्वागत करते हुए कहा कि डीपीएस ग्रेफा का यही मकसद है कि विद्यार्थियों (students) को धर्म, शिक्षा, सेहत और संस्कार का पाठ एक साथ पढ़ाया जाए। इस मौके पर विजेता धावकों को मैडल देकर पुरस्कृत भी किया गया। मंच संचालन सीपी यादव द्वारा किया गया। 10 किलोमीटर की मैराथन (Marathon Race) में पुरुष वर्ग में प्रथम स्थान राहुल सिंह, द्वितीय स्थान पर कपिल गंगवार व तृतीय स्थान पर प्रिंस कुमार रहे।

first place bhoomi negi

वहीं महिला वर्ग में प्रथम स्थान भूमि नेगी, द्वितीय दीक्षा तथा तृतीय स्थान कामिनी ने प्राप्त किया। वहीं 5 किलोमीटर दौड़ में पुरुष वर्ग में प्रथम स्थान यशवीर सहरावत, द्वितीय स्थान गंगाधर पारीख तथा तृतीय स्थान धीरज बघेल ने प्राप्त किया। वहीं महिला वर्ग में प्रथम परी ठाकुर, द्वितीय अनीता दहिया तथा तृतीय वैभव गर्ग रहीं।

लेटेस्ट खबरों के लिए क्लिक करें : https://deshrojana.com/

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
Desh Rojana News

Most Popular

Must Read

चाचा ने भतीजे को पढ़ाया जिंदगी का पाठ

जब कोई व्यक्ति संकट में हो और उसकी मदद करने से उसका कोई अपना मदद करने में असमर्थता जताए, तो लगता है कि उस...

इस ‘भ्रष्ट व्यवस्था’ का कुछ नहीं हो सकता है

गुजरात के राजकोट के गेम जोन और दिल्ली के बेबी केयर सेंटर में हुए हादसे में सबसे बड़ी समानता यह है कि दोनों जगहों...

घटता मतदान लोकतांत्रिक व्यवस्था के लिए चिंताजनक

अब इस बात पर चर्चा करना बेकार है कि महिलाओं ने कम मतदान किए और पुरुषों ने ज्यादा। अब जो होना था, वह हो...

Recent Comments