Thursday, May 30, 2024
36.8 C
Faridabad
इपेपर

रेडियो

No menu items!
HomeHARYANAपलवल पुलिस ने 6 इनामी बदमाश सहित 446 आरोपियों पर कसा शिकंजा

पलवल पुलिस ने 6 इनामी बदमाश सहित 446 आरोपियों पर कसा शिकंजा

Google News
Google News

- Advertisement -

पुलिस प्रवक्ता कार्यालय पुलिस अधीक्षक पलवल से प्राप्त जानकारी के अनुसार पुलिस अधीक्षक पलवल डॉ अंशु सिंगला, आईपीएस द्वारा सभी थाना प्रबंधक, चौकी इंचार्ज व इंचार्ज विशेष युनिटों को अवैध तथा गैर कानूनी अपराधों को अंजाम देने वाले आरोपियों पर कार्यवाही करने के लिये सख्त निर्देश दिये गये थे। जिनके तहत जिला पुलिस द्वारा एसपी महोदया के निर्देशन एवं मार्गदर्शन मे मार्च-2024 मे चलाए गए स्पेशल अभियान के तहत अवैध कारोबारों मे संलिप्त आरोपियों पर सख्त कार्यवाही करते हुए शराब के अवैध कारोबार में संलिप्त, सट्टा खाईवाली व जुआ खेलने बारे आरोपी, अवैध हथियारों के शौकिन व ड्रग्स की तस्करी करने वाले आरोपियों पर कड़ा प्रहार किया गया है।
मुख्य उपलब्धियों का विवरण एक नजर में-

पलवल पुलिस ने मार्च-2024 में संगीन मामलों में फरार तथा इनामी बदमाशों की धर पकड़ के संबंध में चलाए गए विशेष अभियान के तहत ₹50 हजार का एक, 5000 के दो 4000 का एक एवं 2000 के दो इनामी बदमाश सहित 6 को दबोचा, वही विभिन्न आपराधिक मामलों में लंबे समय से फरार चल रहे 77 उदघोषित(PO) अपराधी एवं 88 बेल जंपर अपराधियों को गिरफ्तार कर उन्हें जेल की सलाखों के पीछे भेजने में कामयाबी हासिल की है।

अवैध हथियारों की तस्करी व अवैध हथियारों के शौकिन 23 आरोपियो को गिरफ्तार जाकर 23 मामले दर्ज किये गये। जिनके कब्जे से 17 अवैध देसी कट्टा, 7 देसी पिस्टल, एक चाकू, एक तलवार व 42 जिंदा, 18 खाली कारतूस तथा दो मैगजीन बरामद किए गए ।

यह भी पढ़ें : Bus Service Closed : हसनपुर से मथुरा वृंदावन की बस सेवा बन्द होने से यात्री परेशान

वंही ड्रग्स की तस्करी करने वाले 8 आरोपियों को गिरफ्तार करके उनके खिलाफ 7 मामले दर्ज किये गये। इन आरोपियों के कब्जे से लाखों रुपए की कीमत की 28.096 किलोग्राम गांजा पत्ती बरामद की गई।

पलवल पुलिस द्वारा शराब के अवैध कारोबार में संलिप्त 93 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया। इन आरोपियो के खिलाफ विभिन्न पुलिस थानों में 92 मामले दर्ज किये गये और इन आरोेपियों के कब्जे से लाखों रुपए की कीमत की 3899 बोतल देशी, 324 बोतल अंग्रेजी, 212 बोतल बियर शराब एवं 9 लीटर कच्ची शराब लहान को बरामद किया गया।

सट्टा खाईवाली व जुआ खेलने वाले 14 आरोपियों को गिरफ्तार किया जाकर उनके खिलाफ 12 मामले दर्ज किये गये। इन आरोपियों के कब्जे से 10800/- रूप्ये की नगदी बरामद की गई।

पलवल पुलिस द्वारा लूट के 3 मामलों को ट्रेस करते हुए उनमें 9 आरोपियों को गिरफ्तार कर उनसे करीब ₹24500 की नगदी/संपत्ति बरामद की गई।*

पलवल पुलिस द्वारा करीब ₹दो लाख की कीमत के चोरी की हुई एक मोटरसाइकिल, 72 इयरबड्स, 30 डिजिटल कैमरा शामिल है बरामद किए गए साथ ही वारदातों को अंजाम देने वाले 4 आरोपियों पर शिकंजा कसा गया।

पुलिस अधीक्षक पलवल डॉ अंशु सिंगला द्वारा जिला के सभी थाना प्रभारियों सीआईए स्टाफ, नारकोटिक्स सेल तथा पी.ओ. स्टाफ को विशेष निर्देश दिए है कि विभिन्न मामलों में वांछित आरोपियों की धर पकड़ के लिए चलाई जा रही मुहिम में आमजन का सहयोग लेकर और तेजी लाई जाए। उन्होंने कहा कि आगे भी जिला पलवल में किसी भी प्रकार के अवैध कारोबार को बर्दाश्त नही किया जायेगा और इस तरह की सख्त कार्यवाही भविष्य में भी जारी रहेगी। जिला पुलिस पलवल की आमजन से अपील है कि किसी भी तरह के अवैध कारोबार में संलिप्त व्यक्तियों के संबंध में सूचना नजदीकि पुलिस थाना, चौकी, विशेष यूनिट, पुलिस कण्ट्रोल रूम या डायल 112 नम्बर पर दे सकते हैं। सूचना देने वाले व्यक्ति की पहचान गुप्त रखी जायेगी।

लेटेस्ट खबरों के लिए क्लिक करें : https://deshrojana.com/

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
Desh Rojana News

Most Popular

Must Read

इस ‘भ्रष्ट व्यवस्था’ का कुछ नहीं हो सकता है

गुजरात के राजकोट के गेम जोन और दिल्ली के बेबी केयर सेंटर में हुए हादसे में सबसे बड़ी समानता यह है कि दोनों जगहों...

चाचा ने भतीजे को पढ़ाया जिंदगी का पाठ

जब कोई व्यक्ति संकट में हो और उसकी मदद करने से उसका कोई अपना मदद करने में असमर्थता जताए, तो लगता है कि उस...

घटता मतदान लोकतांत्रिक व्यवस्था के लिए चिंताजनक

अब इस बात पर चर्चा करना बेकार है कि महिलाओं ने कम मतदान किए और पुरुषों ने ज्यादा। अब जो होना था, वह हो...

Recent Comments