Wednesday, June 19, 2024
43.1 C
Faridabad
इपेपर

रेडियो

No menu items!
HomeIndiaT20 World Cup से पहले क्या सच में खिलाड़ियों की कमी से...

T20 World Cup से पहले क्या सच में खिलाड़ियों की कमी से जूझ रही ऑस्ट्रेलिया

Google News
Google News

- Advertisement -

टीम के कप्तान ने कहा कि IPL 2024 और T20 World Cup के बीच कम समय के कारण अभ्यास मैचों में मुख्य खिलाड़ी मौजूद नहीं हैं।

T20 World Cup के आगाज में कुछ ही दिन बचे हैं। सभी टीमें इस क्रिकेट महाकुंभ में हिस्सा लेने के लिए अपनी तैयारियों का पुख्ता कर रही है। IPL 2024 समाप्त होने के बाद भारतीय टीम भी न्यूयॉर्क पहुंच चुकी है। Team India को 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ पहला मुकाबला खेलना है। इस बीच खिताब के प्रबल दावेदार ऑस्ट्रेलियाई टीम को लेकर बड़ी खबर आई है। टीम के कप्तान मिचेल मार्श का कहना है कि कंगारू टीम खिलाड़ियों की कमी से जूझ रही है।

T20 World Cup से पहले क्या बोले मिचेल मार्श

T20 World Cup से ऐन पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान मिचेल मार्श ने एक बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने कहा कि ऑस्ट्रेलियाई टीम को खिलाड़ियों की कमी का सामना करना पड़ रहा है। हालांकि, उन्होंने यह बात अभ्यास मैचों को लेकर कही है। उन्होंने आगे कहा कि IPL 2024 और T20 World Cup के बीच कम समय के कारण अभ्यास मैचों में मुख्य खिलाड़ी मौजूद नहीं हैं। इसके कारण अभ्यास मैचों में सहायक स्टाफ के सदस्यों को स्थानापन्न खिलाड़ी के रूप में उतारने के लिए मजबूर होना पड़ सकता है। 

T20 World Cup से पहले दो अभ्यास मैच खेलेगी कंगारू टीम

ऑस्ट्रेलिया की टीम को T20 World Cup से पहले दो अभ्यास मैच खेलने हैं। पहला मैच बुधवार को नामीबिया से है। शुक्रवार को त्रिनिदाद में दूसरा मुकाबला वेस्टइंडीज के खिलाफ है। टीम के पास दो मैचों के लिए सिर्फ आठ खिलाड़ी उपलब्ध हैं। अधिकांश बड़े खिलाड़ी IPL 2024 खेलने के बाद ब्रेक पर हैं। इस बीच पैर की मांसपेशियों की चोट से उबर रहे कप्तान मिशेल मार्श का भी नामीबिया के खिलाफ खेलना तय नहीं है।

IPL 2024 फाइनल का हिस्सा थे तीन कंगारू खिलाड़ी


IPL 2024 के फाइनल में ऑस्ट्रेलियाई टीम के 3 खिलाड़ी मैदान में उतरे थे। इसमें ट्रेविस हेड, पैट कमिंस और मैच के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी मिचेल स्टार्क शामिल हैं। इन तीनों के अलावा कैमरन ग्रीन और ग्लेन मैक्सवेल भी अभी आईपीएल से फ्री हुए हैं। वह इस हफ्ते के अंत में ही बारबाडोस में विश्व कप टीम के साथ जुड़ेंगे। लखनऊ सुपरजाइंट्स के लिए खेलने वाले मार्कस स्टोइनिस के भी नामीबिया के खिलाफ अभ्यास मैच के बाद ही त्रिनिदाद पहुंचने की उम्मीद है।

खिलाड़ियों को ब्रेक देने के समर्थन में दिखे कप्तान

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान ने भले ही कहा कि उनकी टीम खिलाड़ियों की कमी से जूझ रही है। लेकिन उनका मानना है कि खिलाड़ियों को आराम देना जरूरी है। उन्होंने कहा कि लचीला होना महत्वपूर्ण है। जो खिलाड़ी आईपीएल में रहे हैं, वे काफी क्रिकेट खेल रहे हैं। हमने उन्हें अपने परिवार से मिलने, तरोताजा होने और इस टूर्नामेंट में खेलने के लिए अपने घर पर कुछ दिन बिताने को प्राथमिकता दी है।

लेटेस्ट खबरों के लिए क्लिक करें : https://deshrojana.com/

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
Desh Rojana News

Most Popular

Must Read

किरण चौधरी ने क्यों छोड़ा हरियाणा कांग्रेस का साथ, क्या रहे अंदरूनी कारण?

हरियाणा की राजनीती में अपनी छाप छोड़ने वाले पूर्व मुख्यमंत्री बंसी लाल की पुत्रवधु किरण चौधरी ने हरियाणा कांग्रेस का साथ छोड़ अपना रास्ता...

दक्षिण भारत को प्रियंका और उत्तर प्रदेश को संभालेंगे राहुल

आखिरकार राहुल गांधी ने वायनाड सीट छोड़ने और अपनी बहन प्रियंका गांधी को वायनाड से लड़ाने का फैसला कर ही लिया। इस बात की...

पाप का गुरु मन में बैठा लोभ है

प्राचीनकाल में किसी गांव में एक पंडित जी रहते थे। वह नियम धर्म के बहुत पक्के थे। किसी के हाथ का छुआ पानी तक नहीं पीते...

Recent Comments